हिट एंड रन कानून के विरोध में आए हरियाणा रोड़वेज कर्मी

बुधवार को प्रदेश के सभी जिलों के डिपो पर होगा दो घंटे का प्रदर्शन

चंडीगढ़, 2 जनवरी (हि.स.)। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी साझा मोर्चा ने हिट एंड रन कानून के विरोध में 3 जनवरी को प्रदेशभर में दो घंटे बसें बंद रखकर अपना विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन संबंधित सर्व कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान नरेन्द्र दिनोद, महासचिव सुमेर सिवाच, उप महासचिव पवन शर्मा, नवीन राणा, राज्य उप प्रधान जयकुवार दहिया तथा राज्य सचिव कृष्ण ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि केन्द्र सरकार ने जो न्याय संहिता कानून 2023 पास किया गया है, उसमें सडक़ पर वाहन चालकों पर दुर्घटना होने पर सात लाख रुपये का भारी जुर्माना तथा दस साल की जेल की सजा का प्रावधान किया गया है। इसकाे लेकर पूरे देश के वाहन चालकों के साथ हरियाणा रोडवेज के चालकों व कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि इसका सबसे ज्यादा नुकसान सार्वजनिक परिवहन सेवा में लगे चालकों को भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज में भी हजारों चालक कार्यरत हैं, जो रोजाना 10 से 12 घंटे दिन रात बसों को चलाकर लाखों यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाते हैं। रोजाना दिन रात सडक़ों पर वाहन चलाते हुए पूरे प्रशिक्षण व पूरी सावधानी के बावजूद भी दुर्घटनाएं होने की संभावना बनी रहती है।

उन्होंने कहा कि नए कानून के विरोध में 3 जनवरी को हरियाणा प्रदेश के सभी डिपो में सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक सांकेतिक धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि महाप्रबंधक के माध्यम से गृह मंत्रालय को इस कानून को रद्द करवाने के लिए ज्ञापन भी दिए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

   

सम्बंधित खबर