धमतरी : शहर के कई पेट्रोल पंप में स्टाक हुआ खत्म, बंद रहे पेट्रोल पंप

धमतरी, 2 जनवरी (हि.स.)। केन्द्र सरकार के दुर्घटना से संबंधित बिल के संशोधन के विरोध में वाहन चालकों के हड़ताल के दूसरे दिन दो जनवरी को शहर के कई पेट्रोल पंपों में स्टाक खत्म हो गया। इससे पेट्रोल पंप बंद रहे। जहां उपलब्ध था वहां वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। पेट्रोल को लेकर शहर व ग्रामीण क्षेत्र में किल्लत बनी हुई है। पेट्रोल को लेकर कई बाइक व कार चालक भटकते रहे। इसकी कमी के चलते कई अन्य परेशानियां शुरू हो गई है।

वाहन चालकों के हड़ताल के दूसरे दिन शहर के रूद्री रोड व सिहावा चौक पर नगरी-सिहावा मार्ग में स्थित पेट्रोल पंप सुबह से बंद रहा। इसके अलावा अन्य पेट्रोल पंपों में भी स्टाक खत्म होने से बंद करना पड़ा। कई पंपों के बंद होने से बाइक व कार चालकों की दिक्कतें बढ़ गई है। पेट्रोल व डीजल को लेकर बाइक व कार चालक कई जगह भटकते रहे। वहीं शहर के रत्नाबांधा व अंबेडकर चौक रोड पर संचालित पेट्रोल पंपों में पेट्रोल खरीदने के लिए बाइक चालकों की लंबी कतार लगी रही। भारी मशक्कत के बाद पेट्रोल व डीजल लोगों को मिल पाया। देर शाम तक शहर व गांवों में संचालित पेट्रोल पंपों में स्टाक खत्म होने से बंद रहा।

पेट्रोल पंप संचालक संचालक मोहन अग्रवाल ने बताया कि, वाहन चालकों के हड़ताल के चलते पेट्रोल-डीजल के अलावा गैस सिलेंडर की सप्लाई भी प्रभावित है। ऐसे में गैस की किल्लत भी शुरू हो गई है। तीन जनवरी से गैस सिलेंडर वितरण भी प्रभावित हो जाएगा, क्योंकि सप्लाई नहीं आ पा रही है। वहीं अन्य गैस एजेंसियों में भी यह स्थिति बनी हुई है। स्टाक तेजी से खत्म हो रहा है। आने वाले दिनों में क्या स्थिति रहेगा, कुछ कहा नहीं जा सकता। पेट्रोल पंप संचालक निर्मल कुमार साहू ने कहा कि, ग्रामीण क्षेत्रों में भी ज्यादातर पेट्रोल पंप में स्टाक नहीं है। इससे कृषि कार्य के साथ अन्य कार्यों में परेशानी हो रही है। पेट्रोल पंप के संचालक डा राशिद रहमान ने बताया कि उनके पंप में पर्याप्त मात्रा में पेट्रोल है। वाहन चालकों के हड़ताल के चलते शहर में सब्जियों की आवक भी प्रभावित है। ऐसा ही रहा तो सब्जियों के दाम भी बढ़ जाएगा। सब्जियों की लोकल आवक तो बनी हुई है, लेकिन बाहरी आवक प्रभावित है। दुर्ग, भिलाई, रायपुर समेत अन्य जगहों से आने वाली सब्जियां कम हो गई है, ऐसे में दाम बढ़ने की आशंका है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

   

सम्बंधित खबर