निताई शहीद दिवस कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं शुभेंदु, हाई कोर्ट में आवेदन

कोलकाता, 02 जनवरी (हि.स.)। वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने निताई शहीद दिवस कार्यक्रम में शामिल होने की अर्जी कोलकाता हाई कोर्ट में लगाई है। आगामी सात जनवरी को शहीद दिवस कार्यक्रम का आयोजन होना है। खास बात ये है कि जस्टिस जय सेनगुप्ता ने शुभेंदु की याचिका स्वीकार कर ली है और चार जनवरी को सुनवाई होगी।

पिछले साल, कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सब्यसाची भट्टाचार्य के आदेश पर निताई नरसंहार के शहीदों को श्रद्धांजलि देने गए शुभेंदु अधिकारी को पुलिस ने रोक दिया था। यह आरोप लगाया गया कि राज्य के महाधिवक्ता द्वारा अदालत को दिए गए आश्वासन के बावजूद पुलिस ने विपक्षी नेता को आवश्यक सुरक्षा और सहयोग प्रदान नहीं किया। यह घटना दोबारा न हो इसके लिए शुभेंदु पहले ही कोर्ट का दरवाजा खटखटा चुके हैं।

सात जनवरी 2011 को लालगढ़ प्रखंड के निताई गांव में आम ग्रामीणों पर फायरिंग का आरोप लगा था। माकपा नेता रथिन दंडपत के घर से ग्रामीणों पर फायरिंग का आरोप लगा। उस घटना में 28 लोग घायल हो गए थे। इनमें सात लोगों की मौत हो गई। गोलीबारी कांड में अनुज पांडे, दलिम पांडे, फुलरा मंडल, चंडी करण समेत कई माकपा नेता शामिल थे। हालांकि इन्हें बहुत अधिक सजा नहीं मिली। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर