शहर में सुंदर झांकियों के बीच निकाला गया भव्य नगर कीर्तन

हल्द्वानी, 03 जनवरी (हि.स.)। गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व के मौके पर शहर में सुंदर झांकियों के बीच भव्य नगर कीर्तन निकाला गया।

निशान साहिब, गुरु गोविंद सिंह की झांकी, नगाड़ा, घुड़सवार के अलावा सिख सेवकों का जत्था, अकाल पूरब की फौज और पालकी साहिब की यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा से स्वागत हुआ। नगर कीर्तन में जत्थों की ओर से लाउडस्पीकर पर गुरबाणी से पूरा शहर भक्तिमय हो गया।

इस दौरान यात्रा मार्ग आकर्षक झालरों, गुब्बारों और पताकाओं से सजाया गया निशान साहिब, गुरु गोविंद सिंह की झांकी, नगाड़ा, घुड़सवार, बुलेट बाइक सवार सिख नौजवान, महिला जत्था नगर कीर्तन में शामिल हुए और आकर्षण का केंद्र रहे। उसके बाद गुरु ग्रंथ साहिब और गुरु गोविंद सिंह की भव्य झांकी, शब्दी जत्थे, समूह गुरुद्वारा साहिब के शब्दी जत्थे, गुरु तेग बहादुर स्कूल के छात्र बैंड और छात्राओं ने शब्द कीर्तन कर पंजाबी लोक संस्कृति का प्रदर्शन करते हुए नगर कीर्तन में चार चांद लगा दिए।

नगर कीर्तन में संगत, ‘वाह वाह गोविंद सिंह आपे गुर चेला, सतगुर की सेवा सफल है’ और ‘चरन चलो मारग गोविंद’ आदि शब्दों का गायन हुआ। वहीं नगर कीर्तन को सफल बनाने के लिये तमाम पुलिस के अधिकारी व पुलिसकर्मी जगह जगह पर मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर