सड़क सुधारीकरण की मांग को लेकर खैनुरी के ग्रामीण करेंगे पांच से धरना शुरू

गोपेश्वर, 04 जनवरी (हि.स.)। चमोली जिले के दशोली विकास खंड के खैनुरी के ग्रामीणों ने गुरवार को जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भेजकर भीमतल्ला-अपर चमोली-खैनुरी मोटर मार्ग के सुधारीकरण की मांग को लेकर शुक्रवार से गांव में ही धरना शुरू करने की चेतावनी दी।

ग्रामीण खीम सिंह, वीरेंद्र सिंह, सोबन सिंह, संजय सिंह का कहना है कि बीते चार-पांच सालों से भीमतल्ला-अपर चमोली-खैनुरी मोटर मार्ग की दशा काफी दयनीय चल रही है। इसकी सुधारीकरण की मांग को लेकर गांव में ही बीते माह 26 अक्टूबर से 21 नवम्बर तक धरना और क्रमिक अनशन करते रहे। स्थानीय विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन से मिलने के बाद 30 दिसम्बर तक सड़क सुधारीकरण का कार्य शुरू कर दिए जाने के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपना धरना स्थगित कर दिया था, लेकिन समयावधि पूर्ण होने के बाद भी अभी तक सड़क के सुधारीकरण की दिशा में कोई ठोस पहल न होने से दुःखी ग्रामीणों ने शुक्रवार से गांव में ही एक बार फिर से धरना प्रर्दशन शुरू करने का मन बनाया है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में एक ज्ञापन जिलाधिकारी और संबंधित विभागों को भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस बार उनका आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक की सड़क सुधारीकरण का कार्य आरंभ नहीं हो जाता है।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर