'परीक्षा पे चर्चा' में शत-प्रतिशत बच्चों का पंजीयन किया जाय : डीआईओएस

प्रयागराज, 04 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से होने वाले ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम को लेकर जिले के विद्यार्थियों में उत्साह है। इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक विद्यार्थी शामिल होना चाहते हैं। कई स्कूलों में पंजीयन बहुत कम हुआ है। डीआईओएस पीएन सिंह ने जीआईसी में आज प्रधानाचार्यों की बैठक में सदर तहसील में आने वाले स्कूलों के प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया कि सभी जगहों पर शत-प्रतिशत बच्चों का पंजीयन किया जाए।

उन्होंने कहा कि यदि विद्यार्थी अपनी लॉगिन से पंजीयन नहीं कर पा रहे हैं तो शिक्षक सहयोग करें। अध्यापकों को अपनी लॉगिन से भी पंजीयन के लिए कहा गया। कक्षा छह से 12वीं तक के सभी विद्यार्थियों का पंजीयन होना है। प्राथमिक कक्षाओं के शिक्षक व अभिभावक अपना पंजीयन कराकर इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे। इस अभियान के माध्यम से छात्र अपनी परीक्षाओं की तैयारी के बारे में सीधे प्रधानमंत्री से सवाल पूछ सकते हैं। इसका उद्देश्य छात्र-छात्राओं के परीक्षाओं की तैयारी में मदद करना है।

डीआईओएस ने बताया कि पंजीयन के लिए परीक्षा पे चर्चा अभियान की वेबसाइट पर जाना है। विद्यार्थियों को उसमें अपना नाम, ईमेल, पता और स्कूल का नाम दर्ज कर अपना सवाल लिखकर सबमिट करना है। अध्यापकों को इसमें सहयोगी बनना है। इस दौरान माध्यमिक शिक्षक संघ एकजुट के प्रदेश संरक्षक डॉ. हरिप्रकाश यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में प्रधानाचार्यों और शिक्षक नेताओं ने डीआईओएस को नववर्ष पर बुके और अंगवस्त्रम से सम्मानित किया। डॉ. हरिप्रकाश यादव ने कहा कि जबसे डीआईओएस पीएन सिंह ने कार्यभार संभाला है, उन्होंने शिक्षण स्तर और विद्यालयों में बेहतर सुविधाएं दी हैं। डीआईओएस को नववर्ष की बधाई देने वालों में राजकीय शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री डॉ. रवि भूषण, एकजुट के प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र वर्मा, आय व्यय निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह, मंत्री देवराज सिंह, अशोक कनौजिया सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम

   

सम्बंधित खबर