ओवरब्रिज निर्माण के समर्थन में उमड़ा जनसैलाब, सांसद आवास तक किया पदयात्रा

सहरसा-पदयात्रासहरसा-पदयात्रा

सहरसा,04 जनवरी (हि.स.)। बंगाली बाजार रेलवे ढाला समपार संख्या-31 पर शीघ्र ओवरब्रिज निर्माण की मांग को लेकर गुरुवार को कोशी युवा संगठन के संस्थापक युवा नेता सोहन झा के नेतृत्व में सैकडों समर्थकों ने विशाल पद यात्रा कर जदयू सांसद दिनेशचन्द्र यादव को ज्ञापन सौंपा।

पदयात्रा स्थानीय शंकर चौक से आरंभ होकर बंगाली बाज़ार ढाला पूरब बाज़ार होते हुए मधेपुरा सांसद दिनेशचन्द्र यादव के सहरसा स्थित आवास पर पहुंच ओवरब्रिज निर्माण की मांग करता रहा।प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे युवा नेता सोहन झा ने बताया कि बंगाली बाज़ार रेलवे ढाला पर ओवरब्रिज निर्माण के बिना सहरसा शहर का विकास संभव नहीं है।उन्होंने कहा कि पिछले 25 वर्षों में सभी जीतने वाले विधायक सांसद का मुख्य मुद्दा बंगाली बाज़ार रेलवे ढाला पर ओवरब्रिज का निर्माण करना रहा है लेकिन इतने वर्षों में कोई भी विधायक सांसद ओवरब्रिज नहीं बनवा पाया।जबकि ओवरब्रिज नहीं बनने से हर रोज़ लाखों सहरसा वासियो को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

सोहन झा ने बताया की आज हमलोग स्थानीय सांसद के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर उन्हें जगाने का काम किए हैं।उन्हें ज्ञापन सौपकर उनके किए वादे को याद कराने का काम किए है।सोहन झा ने बताया की अगर एक सांसद अपने क्षेत्र के लिए शिद्दत से कुछ करना चाहे तो कुछ भी असंभव नहीं है।एक ओवरब्रिज क्या चीज है। उन्होंने बताया कि 12 जनवरी को न्यायालय में ओवरब्रिज निर्माण की सुनवाई है।हमलोग स्थानीय सांसद से निवेदन करते है की वो 12 जनवरी से पहले राज्य सरकार से बात कर उन्हें बंगाली बाज़ार ढाला पर ओवरब्रिज निर्माण नहीं होने से सहरसा के लाखों आम आवामा को हो रही परेशानियों से अवगत करवाए और ताकि सरकार न्यायालय में ओवरब्रिज निर्माण के पक्ष में अपनी बात रखते हुए शीघ्र ओवरब्रिज निर्माण कार्य आरंभ करवाने का काम करे।

सोहन झा ने बताया की अगर 12 जनवरी को न्यायालय में सरकार ओवरब्रिज निर्माण के पक्ष में अपनी बात रखने का काम नहीं करेगी तो हमलोग आमरण अनशन करने पर विवश हो जाएंगे। मधेपुरा सांसद दिनेश चन्द्र यादव प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाली बाज़ार ढाला पर ओवरब्रिज निर्माण की लगभग प्रक्रिया ख़त्म हो चुकी है।कुछ स्थानीय लोगो द्वारा ओवरब्रिज निर्माण के विरोध में उच्च न्यायालय में याचिका दायर किया गया है। जिसकी सुनवाई आगामी 12 जनवरी को होना है।उन्होंने कहा की जैसे ही मामला न्यायालय से निष्पादन होगी ओवरब्रिज का टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर