मोतिहारी सदर अस्पताल के ओपीडी में शुरू हुआ कोरोना जांच

पूर्वी चंपारण,04 जनवरी(हि.स.)। जिले से सटे सीमावर्ती जिला मजफ्फरपुर में तीन कोरोना मरीज मिलने के बाद डीएम सौरभ जोरवाल के निर्देश पर पूर्वी चंपारण जिले में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग को पूरी तरह से सतर्क रहने निर्देश दिया गया है।

सीएस डॉ अंजनी कुमार ने कहा है कि कोविड सेक्शन में प्रतिदिन कोविड टेस्ट किया जा रहा है। वही अब सदर अस्पताल के ओपीडी सेक्शन में भी इसे शुरू करने का निर्देश दिया गया है। इसको लेकर उन्होंने कोविड सेक्शन के प्रभारी चिकित्सक डॉ सुनील कुमार को निर्देश दिया है कि इसके लिये ओपीडी में व्यवस्था सुनिश्चित किया जाय।साथ ही बापूधाम मोतिहारी सहित जिले के सभी प्रमुख रेलवे स्टेशन पर भी कोरोना की जांच की जायेगी।

कोविड को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। उल्लेखनीय है,कि सदर अस्पताल में कोविड की नियमित जांच की जा रही है, जहां प्रतिदिन काफी संख्या में लोग पहुच रहे हैं। बताया गया है कि 2 जनवरी को 265,3 जनवरी को 75 एवं 4 जनवरी के दोपहर तक 60 से अधिक लोगो का कोरोना जांच आरटीपीसीआर से किया गया। सबसे बड़ी बात यह है,कि पड़ोसी जिले मजफ्फरपुर में कोरोना संक्रमित के मिलने के बाद सतर्कता बरतने की जरूरत है। मसलन अब रेलवे स्टेशन व बस स्टॉप पर बाहर से आने वाले यात्रियों का भी कोरोना जांच शीघ्र ही शुरू किया जा सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर