बिहार के गया में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची नौ, म्यांमार का पर्यटक मिला पॉजिटिव

पटना, 05 जनवरी (हि.स.)। बिहार के गया में बीते 24 घंटों के दौरान दो नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इसकी कुल संख्या 09 पहुंच गई है। गया में कालचक्र पूजा में शामिल होने आए म्यांमार के एक पर्यटक समेत जिले की एक बच्ची कोरोना पॉजिटिव मिली है। कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी के बाद

म्यांमार का पर्यटक गया में एक दिसम्बर को आया था। विदेशी पर्यटकों के आने के बाद सैंपल के तौर पर गया एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की गई थी, जिसकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। गया में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं।

गया में बीते 24 घंटे के दौरान एक बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई। बच्ची की उम्र मात्र 5 साल की बताई जाती है। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बच्ची का इलाज किया जा रहा है। कोरोना संक्रमित पाई गई 5 वर्षीय बच्ची बाराचट्टी प्रखंड क्षेत्र से है।

गया जिले में एक्टिव केस बढ़कर नौ हो गए हैं। हालांकि, कुछ कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए हैं। इस तरह गया जिले में दिसंबर-जनवरी महीने में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दहाई में चली गई है। फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या नौ है। कोरोना के मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। जिले में मिले कोरोना के नए मरीज के मिलने के बाद कई कदम उठाए जाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बीते बुधवार को मुजफ्फरपुर में कोरोना के तीन नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। तीनों मरीज आरटीपीसीआर जांच में पॉजिटिव मिले हैं। एकेएमसीएच में इनके सैंपल की जांच हुई है। इन में 12 साल का बच्चा और 20 साल की युवती भी शामिल है। इस तरह मुजफ्फरपुर में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर चार हो गई है। तीनों मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री का पता किया जा रहा है। तीन में से दो मरीजों का सैंपल सदर अस्पताल और एक का एसकेएमसीएच में लिया गया था। इनमें दो कटरा और एक मीनापुर प्रखंड निवासी हैं। तीनों सर्दी, खांसी ,बुखार से पीड़ित थे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चीन के बाद दुनिया के कई देशों में एक बार फिर कोरोना के पांव पसारने से उत्पन्न आशंकाओं के बीच सभी से अलर्ट रहने की अपील की।

हिन्दुस्थान समाचार/गोविन्द/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर