हॉकी ओलंपिक क्वालिफायर: झारखंड आई भारतीय महिला हॉकी टीम का खूंटी में स्वागत

रांची, 6 जनवरी (हि.स.)। एफआईएच हॉकी ओलिंपिक क्वालिफायर के लिए झारखंड आयी भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार को खूंटी पहुंची। इस दौरान पारंपरिक रूप से टीम का स्वागत किया गया। खूंटी के एस्ट्रोटर्फ मैदान में भारतीय महिला हॉकी टीम ने मैच का अभ्यास भी किया। टीम में खूंटी जिले की निक्की प्रधान सहित भारतीय टीम के सभी हॉकी खिलाड़ी शामिल थीं।

इस दौरान डीसी लोकेश मिश्रा, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, परियोजना निदेशक, आईटीडीए सहित जिले के हॉकी खिलाड़ी और खेल प्रेमियों ने उपस्थित होकर भारतीय टीम के खिलाड़ियों को बिरसा कॉलेज परिसर के एस्ट्रोटर्फ मैदान में अभ्यास मैच खेलते देखा।

अभ्यास के पश्चात लोकेश मिश्रा ने सभी खिलाड़ियों एवं टीम के कोच को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि खूंटी में टीम के अभ्यास से जिले में हॉकी को बढ़ावा मिलेगा। खूंटी के लिए हर्ष की बात है कि यहां भारतीय टीम प्रैक्टिस के लिए पहुंची है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को मैच के लिए शुभकामनाएं दीं और उनका उत्साहवर्धन किया।

इस दौरान निक्की प्रधान ने बताया कि हमारी टीम प्रेरित है, विशेष कर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद। हमारी तैयारियां पूरी हैं। बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उचित तैयारी की गई है। उन्होंने कहा कि ये उनके लिए हर्ष का विषय है कि वो अपने जिले में आकर मैच का अभ्यास कर रही हैं।

उल्लेखनीय है कि रांची के मोरहाबादी स्थित मोरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में 13 से 19 जनवरी तक एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना है। भारत अपने शुरुआती मैच में 13 जनवरी को अमेरिका से भिड़ेगा, उसके बाद 14 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलेगा। एक दिन के आराम के बाद भारत 16 जनवरी को इटली से खेलेगा। सेमीफाइनल 18 जनवरी और फाइनल 19 जनवरी को होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ वंदना/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर