पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाना तीर्थ यात्रा कराने के समान: देवड़ा

- उप मुख्यमंत्री देवड़ा विकसित भारत संकल्प यात्रा में हुए शामिल

भोपाल, 6 जनवरी (हि.स.)। उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने शनिवार को मंदसौर के ग्राम ढिकनिया एवं बाबूखेडा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान कहा कि गरीब एवं पात्र व्यक्ति को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाना तीर्थ यात्रा करवाने के समान है। हर कमजोर व्यक्ति का ध्यान सरकार रखती है और प्रदेश सरकार हरसंभव मदद कर रही है।

उप मुख्यमंत्री देवड़ा ने कहा कि हर परिवार को शुद्ध पानी मिले, इसके लिए जल जीवन मिशन बनाया गया। इस मिशन से घर-घर में नल से पानी मिलेगा। आयुष्मान कार्ड बनवाया गया जिससे बीमार व्यक्ति कहीं पर भी अपना फ्री में इलाज करवा सकता है। सरकार ने हर मूलभूत आवश्यकता की पूर्ति की है। प्रधानमंत्री उज्जवला गैस कनेक्शन के माध्यम से महिलाओं के आंसू पोंछने का काम सरकार ने किया है। ऐसी एक नहीं अनेकों योजनाएं सरकार ने बनवाई है।

उन्होंने कहा कि भारत को विश्व गुरु के स्थान पर पहुंचने के लिए हम सभी को प्रयास करने होंगे। इसके साथ ही सभी लोग स्वच्छ भारत बनाने में सहयोग प्रदान करें। साफ सफाई में किसी भी तरह का संकोच न करें।

देवड़ा ने जनपद सीईओ को निर्देश देते हुए कहा कि शिविर से पहले गांव में मुनादी करवाए। शिविर के माध्यम से इन योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। यात्रा के दौरान आयोजित शिविर में पात्र व्यक्ति आवेदन करें। आवेदन का तुरंत मौके पर निराकरण किया जा रहा है। शिविर में मौजूद जिम्मेदार अधिकारी जितने भी पात्र व्यक्ति की आवेदन आए हैं उनको लाभ प्रदान करे। कार्यक्रम के अंत में हितग्राहियों को उप मुख्यमंत्री देवड़ा द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किए तथा 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर