शाजापुरः सोशल मीडिया पर भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी, दो लोगों पर केस दर्ज

शाजापुर, 7 जनवरी (हि.स.)। शहर कोतवाली थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर मीडिया पर भगवान श्री राम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने को लेकर दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें एक आरोपित शाजापुर का रहने वाला है, जबकि दूसरा उत्तरप्रदेश का निवासी है। मामले में हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने भी पुलिस अधिकारियों से मिलकर आक्रोश जाहिर किया और आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार शाजापुर के सीएम राइज स्कूल में पदस्थ शिक्षक अंबाराम राजोरिया ने तीन दिन पहले फेसबुक पर भगवान श्री राम का चित्र पोस्ट किया था। इस पोस्ट पर दो लोगों ने आपत्तिजनक कमेंट्स किए, जिन्हें बीते शुक्रवार को शाजापुर निवासी लखन खरे ने देखा। इसके बाद लखन ने हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को इसकी जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार देर रात हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी अनूप किरकिरे व अन्य लोग थाने पहुंचे और मामले में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले रमेश राम निवासी रानीपुर मऊ उत्तरप्रदेश और अर्जुन फुलेरिया निवासी लोंदिया रोड शाजापुर के खिलाफ केस दर्ज कराया। मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने धार्मिक भावना भड़काने को लेकर दोनों पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस द्वारा दोनों आरोपितों की तलाश की जा रही है।

मामले में हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष अनूप किरकिरे ने कहा कि भगवान श्री राम को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से हिंदू समाज की आस्था पर गहरी चोट पहुंची है। आरोपितों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम अयोध्या में भव्य मंदिर में 22 जनवरी को विराजित होने वाले हैं। कई असामाजिक और देशद्रोही ताकतें इसमें विघ्न डालना चाहती हैं, इसलिए इस तरह की विवादित टिप्पणी कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर