छतरपुर: घर-घर जाकर दिया जा रहा रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्यौता

छतरपुर,7 जनवरी (हि.स.)। आगामी 22 जनवरी को अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का भव्य आयोजन किया जा रहा है। चूंकि यह अवसर संपूर्ण सनातन धर्मावलंबियों के लिए ऐतिहासिक है इसलिए समारोह में शामिल होने का आमंत्रण भी हर देशवासी को दिया जा रहा है। ्र

इसी क्रम में रविवार को छतरपुर की बालाजी बस्ती के असाटी मोहल्ला और कड़ा की बरिया क्षेत्र में रहने वाले लोगों को समाजसेवियों ने घर-घर जाकर पत्रक और अक्षत देकर कार्यक्रम का न्यौता दिया। इसके साथ ही समाजसेवियों द्वारा शहरवासियों से 22 जनवरी के निद अपने घरों को सजाने और दीप जलाने का आग्रह भी किया जा रहा है। बालाजी बस्ती के रहवासी गिरजा पाटकर ने बताया कि सबसे पहले धनुषधारी मंदिर में अयोध्या से आए अक्षत कलश को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भालचंद नातू ने समाजसेवी योगेश सिन्हा, दीपेंद्र असाटी, अभिषेक असाटी, पंकज असाटी, बॉबी असाटी, आनन्द भार्गव आदि को सौंपकर घर-घर उनका वितरण करने के लिए रवाना किया।

जिले भर में निकाली जा रहीं अक्षत कलश यात्रा

जिल के अन्य इलाकों में भी रामभक्तों के द्वारा अक्षत कलश यात्राएं निकालकर लोगों को प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का न्यौता दिया जा रहा है। रविवार को जिले के राजनगर जनपद अंतर्गत आने वाले ग्राम नांद में अक्षत कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा के संचालक गोलू यादव ने बताया कि कार्यक्रम के सयोंजक ब्रजेन्द्र यादव थे। कलश यात्रा में शामिल संत समाज, मातृशक्ति, युवा शक्ति, आरएसएस के स्वयंसेवक, विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने ग्राम भ्रमण कर लोगों से समारोह में शामिल होने की अपील की। इसी तरह सटई में भी अक्षत कलश यात्रा निकालकर लोगों को प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का न्यौता दिया गया। सटई के बिजारी जू मंदिर से शुरू हुई कलश यात्रा ने संपूर्ण नगर का भ्रमण किया और रैली में शामिल रामभक्तों ने लोगों को अक्षत तथा पत्रक देकर न्यौता दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/सौरभ भटनागर/नेहा

   

सम्बंधित खबर