रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी

गुवाहाटी, 08 जनवरी (हि.स.)। सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय, असम के अधिकारियों ने सोमवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी और एक बिचौलिए को रंगे हाथों पकड़ा और गिरफ्तार किया।

सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय ने असम के कामरूप जिले के चमरिया विकास खंड के एक खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) को गिरफ्तार कर लिया।

एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि चमरिया विकास खंड के बीडीओ दीप्त कंठ चमुआ ने उसी कार्यालय के कंप्यूटर सहायक भास्करज्योति दत्ता के साथ साजिश रचकर रुपये की मांग की थी। शिकायतकर्ता द्वारा पूरे किए गए कार्यों के बिलों के भुगतान के एवज में शिकायतकर्ता से 61 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई। रिश्वत देने के इच्छुक नहीं होने पर शिकायतकर्ता ने उपरोक्त लोक सेवकों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए निदेशालय से संपर्क किया।

तदनुसार, सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय की एक टीम द्वारा आज पहले बीडीओ के कार्यालय में एक जाल बिछाया गया था, जहां दीप्त कंठ चामुआ को उनके कार्यालय कक्ष में रुपये लेने के तुरंत बाद रंगे हाथों पकड़ा गया। शिकायतकर्ता से मांगी गई रिश्वत के तौर पर आठ हजार रुपए बरामद किए गए। वहीं, रिश्वत मामले में साजिश रचने के आरोप में भास्करज्योति दत्ता को भी पकड़ा गया है।

पकड़े गए व्यक्तियों के कब्जे से रिश्वत की रकम बरामद कर ली गई है और स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में जब्त कर ली गई है।

आरोपित लोक सेवकों और बिचौलिए के खिलाफ पर्याप्त सबूत पाते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में आवश्यक कानूनी अनुवर्ती कार्रवाई चल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर