बीकेटीसी मंदिरों में देखा जाएगा लाइव टेलीकास्ट, दीपोत्सव सहित भगवान राम की होगी पूजा-अर्चना

- मंदिरों में सुंदरकांड एवं समिति चलाएगी स्वच्छता अभियान

- बीकेटीसी अध्यक्ष और रावत को मिला आमंत्रण

देहरादून, 08 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में राम मन्दिर में प्रस्तावित प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दृष्टिगत बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ,नृसिंह मंदिर जोशीमठ,योग बदरी पांडुकेश्वर,मां काली मंदिर कालीमठ,त्रियुगीनारायण मंदिर,विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी,सहित सभी अधिनस्थ मंदिरों में 14 से 22 जनवरी तक वृहद स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा। बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय और बदरीनाथ धाम के रावल को भी अयोध्या पहुंचने का आमंत्रण मिला है। भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बीकेटीसी अध्यक्ष के यथासमय अयोध्या पहुंचने का कार्यक्रम है।

अयोध्या में सोमवार, 22 जनवरी को अयोध्या में राम मन्दिर में प्रस्तावित प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर साज-सज्जा, लाइटिंग के साथ ही भजन-कीर्तन, सुन्दरकांड, नियमित पूजा-विधान के साथ ही श्रद्धालुओं के लिए राम हलवा प्रसाद की व्यवस्था की जाएगी।

बीकेटीसी मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि मुख्य मन्दिरों में जहां आवश्यक/संभव हो उन मन्दिरों में एलईडी के माध्यम से अयोध्या में होने वाले लाइव कार्यक्रम का प्रसारण भी देखा जा सकेगा। साथ ही सांयकालीन भस्म दीपोत्सव कार्यक्रम का भी आयोजन किया जायेगा।

बीकेटीसी मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में सभी व्यवस्थाएं के लिए आदेश जारी किये हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / राजेश/प्रभात

   

सम्बंधित खबर