नवादा में खाद्य निगम के एजीएम को डीलर प्रतिनधि ने दी गालियां,दहशत का माहौल

नवादा, 9 जनवरी (हि. स.)। बिहार खाद्य निगम नवादा जिले के नारदीगंज गोदाम के एजीएम नीरज कुमार को डीलर करुणा देवी के प्रतिनिधि भोली सिंह ने गाली गलौज कर हत्या कर देने की धमकी दी है।इसके बावजूद नवादा के जिला गोदाम प्रबंधक तथा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दिए जाने के बावजूद अब तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने से गोदाम के एजीएम के परिजन दहशत में जीने को मजबूर हैं। जिला प्रशासन के अधिकारी इनकी मदद से कतरा रहैं है ।

नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड में स्थित बिहार खाद्य निगम गोदाम के एजीएम नीरज कुमार ने मंगलवार को बताया कि थाना प्रभारी को लिखित सूचना देकर 31 दिसंबर 2023 को गोदाम पर आकर गाली देने तथा जान मारने की धमकी देने तथा 3 जनवरी 2024 को फोन से बर्बाद कर देने की धमकी देने की लिखित शिकायत दी गई है ।इसके बावजूद भी डीलर के प्रतिनिधि भोली सिंह के विरुद्ध पुलिस ने किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है ।गोदाम के एजीएम ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी, खाद्य निगम के जिला प्रबंधक तथा नवादा के सदर एसडीओ को भी इस बात की सूचना दी है।

इन अधिकारियों द्वारा गोदाम के एजीएम को मदद करने के बजाय डीलर के प्रतिनिधि के पक्ष में आकर उल्टे केस को कंप्रोमाइज करने का दबाव बनाया जा रहा है। जिससे एजीएम के परिवार दहशत में जीने को मजबूर हैं। एसडीओ सहित वरीयअधिकारियों की रवैया ने अंधेर नगरी चौपट राज की स्थिति कायम कर दी। इसकी सूचना मीडिया कर्मियों ने जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा को को भी दी है लेकिन वे भी मौन साधकर अपने कर्तव्यों की इति श्री कर ली है ।जिससे स्थिति गंभीर बनी हुई है। संभव है अगर गोदाम के एजीएम को हत्या की धमकी दिए जाने के बावजूद अगर जिला प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की ,तो संभव है उनके परिजनों के साथ कोई अप्रिय घटना भी हो सकती है, जिसकी सारी जवाब देही जिलाधिकारी से लेकर पुलिस पदाधिकारी की होगी ।सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात तो यह है कि खाद्य आपूर्ति के मामले में वरीय से लेकर कनीय अधिकारियों के हाथ शुभ - लाभ में सने हुए हैं। इस कारण दिलों से इन लोगों की काफी नजदीकी बनी हुई है। यही वजह है कि कोई भी आलाधिकारी डीलर के विरुद्ध जाना नहीं चाहते। अधिकारियों के इस रवैया के कारण नवादा जिले में प्रशासनिक राजकता का माहौल कायम हो गया है। जिले में माफिया तत्वों के वर्चस्व से आम जनता भी काफी परेशान दिख रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर