युवा महोत्सव में सर्वोत्कृष्ट स्वयंसेवक सम्मान से नवाजे जाएंगे बुविवि के पीआरडी प्रतिभागी

बीयू के पीआरडी प्रतिभागीबीयू के पीआरडी प्रतिभागीबीयू के पीआरडी प्रतिभागीबीयू के पीआरडी प्रतिभागी

12 से 16 जनवरी तक नासिक में आयोजित होगा युवा महोत्सव

झांसी,09 जनवरी(हि. स.)। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक नगमा और सीता को युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय युवा महोत्सव नासिक में सर्वोत्कृष्ट स्वयंसेवक सम्मान से नवाजा जाएगा। यह सम्मान हरिद्वार में नवंबर में आयोजित पूर्व गणतंत्र दिवस परेड उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया जा रहा है।

राष्ट्रीय सेवा योजना, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झांसी की वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. श्वेता पाण्डेय ने बताया कि इस वर्ष पीआरडी के लिए विश्वविद्यालय एवं संबद्ध महाविद्यालयों के चार महिला स्वयंसेवकों का चयन किया गया था। यह स्वयंसेवक देव संस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार में नवंबर में आयोजित दस दिवसीय शिविर में हिस्सा लिया था। स्वयंसेवकों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखते हुए उत्तर प्रदेश से बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के दो स्वयंसेवकों का चयन सर्वोत्कृष्ट स्वयंसेवक के रूप में किया गया है। अब इन स्वयंसेवकों को युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा नासिक में आयोजित राष्ट्रीय युवा महोत्सव में सम्मानित किया जाएगा।

कार्यक्रम समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना एवं कुलसचिव बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय विनय कुमार सिंह ने स्वयंसेवकों के चयन पर खुशी व्यक्त की और कहा कि यह हमारे कार्यक्रम अधिकारियों और स्वयंसेवकों की मेहनत का परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश के उत्कृष्ट स्वयंसेवकों में हमारे विश्वविद्यालय के स्वयंसेवकों का चयन हुआ है। उन्होंने चयनित स्वयंसेवकों एवं उनके कार्यक्रम अधिकारियों को बधाई दी। स्वयंसेविका नगमा ने पीआरडी के दौरान का अनुभव साझा करते हुए बताया कि यह शिविर हमें अनुशासन के साथ ही साथ समूह कार्य, कर्तव्य परायण, समयबद्ध होना सिखाता है। उन्होंने बताया कि कई राज्यों के स्वयंसेवकों से मिलना और उनके यहां की संस्कृति को समझने में भी यह शिविर बहुत ही सहायक रहा है। स्वयंसेविका सीता ने बताया कि यह हमारे लिए गर्व का विषय है कि हमारा चयन राष्ट्रीय युवा महोत्सव में सम्मानित किए जाने के लिए हुआ है। उन्होंने अपने कार्यक्रम अधिकारी डॉ. श्वेता पाण्डेय को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन में हम लोग आज इस मुकाम तक पहुंच सके हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/सियाराम

   

सम्बंधित खबर