भाजपा नेत्री ने लोहाघाट विधानसभा के साथ भेदभाव करने का लगाया आरोप

चंपावत, 09 जनवरी (हि.स.)। तीलू रौतेली पुरस्कार विजेता व भाजपा नेत्री रेनू गड़कोटी ने समाज कल्याण विभाग पर योजनाओं का लाभ देने में लोहाघाट विधानसभा के साथ भेदभाव करने का गंभीर आरोप लगाया है।

रेनू गड़कोटी ने कहा कि समाज कल्याण विभाग ने लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के दिव्यांग जनों को न तो बैसाखियां दी जा रही हैं ना ही कान की मशीनें ना अन्य उपकरण जबकि दिव्यांग जनों का नाम लिखवाया गया था। रेनू ने कहा कि समाज कल्याण विभाग से कई बार लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के दिव्यांग जनों को उपकरण देने की मांग की गई, लेकिन विभाग कोई सुध नहीं ले रहा है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने समाज कल्याण के अधिकारियों से जानकारी ली गई तो अधिकारियों ने कहा कि शासन से काफी कम मात्रा में दिव्यांग जनों के लिए उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, जो उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उनको मुख्यमंत्री का विधानसभा क्षेत्र होने के कारण चंपावत में बांट दिया जा रहा है।

रेनू गड़कोटी ने कहा विभाग द्वारा लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के दिव्यांगजनों के साथ इस प्रकार का भेदभाव करना उचित नहीं है। उन्होंने सरकार से दिव्यांगों के लिए चलाई गई योजनाओं का लाभ लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के दिव्यांगजनों को दिलाने की मांग की है।

हिंदुस्थान समाचार/राजीव मुरारी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर