नमो एप पर दो करोड़ लोगों को जोड़ विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का भाजपा का लक्ष्य

- एप से आधी आबादी को मिलेगा भागीदारी का हक, कॉलेज कैम्पस में युवा तो समाज के हर वर्ग से किया जाएगा जनसंवाद

वाराणसी,09 जनवरी (हि.स.)। मिशन 2024 फतह के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश में शत प्रतिशत सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है और प्रदेश में मिशन 80 को लेकर पार्टी अपने कार्यक्रमों और अभियानों को धार देने में जुट गई है।

पार्टी ने वर्ष 2019 में लोकसभा की सीटों पर मिली जीत को आधार बना लक्ष्य को भेदने के लिए संगठन की मजबूती के साथ राष्ट्रीय नेतृत्व के दिशा-निर्देश को धरातल पर उतारना शुरू कर दिया है। इसके लिए विकसित भारत का संकल्प लेकर पार्टी के कदम तेजी से बढ़ रहे हैं। इस अभियान में दो करोड़ लोगों को नमो एप पर जोड़कर विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का लक्ष्य भी निर्धारित किया गया है। इसमेें काशी क्षेत्र के साथ पूर्वांचल की बड़ी भागीदारी होगी।

अभियान में आधी आबादी को भी भागीदारी के अनुसार हिस्सेदारी दी जाएगी। संगठन की विचारधारा से जोड़ने के लिए जनसंवाद का सहारा लिया जाएगा। युवाओं के कॉलेज कैम्पस में संवाद होगा तो समाज के अन्य वर्गों के बीच भी जाकर आयोजन किया जायेगा।

पार्टी के काशी क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप पटेल के अनुसार हमें प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटों पर जीत के लक्ष्य को पूरा करना है। इसके लिए आवश्यक है कि काशी क्षेत्र की सभी 14 लोकसभा सीटों पर हम सभी अपना पूरा फोकस करें और इन लोकसभाओं में जीत सुनिश्चित करने के लिए निश्चित समयावधि में प्रभावी काम करना है। रोहनिया स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में भी क्षेत्रीय अध्यक्ष ने लक्ष्य का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि इस महाअभियान में युवा मोर्चा एवं महिला मोर्चा कॉलेज कैम्पस में पहुंचकर युवाओं को विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का काम करेंगे। 24 जनवरी को नव मतदाता सम्मेलन आयोजित किये जाएगें। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी पदाधिकारी पन्ना प्रमुख की जिम्मेदारी निभाएंगे। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा नव मतदाता सम्मेलन तथा शक्ति केन्द्रों पर नुक्कड़ सभाओं जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगा।

वहीं, महिला मोर्चा लखपति दीदी, अनुसूचित मोर्चा बस्ती सम्पर्क, ओबीसी मोर्चा युवा संवाद, किसान मोर्चा किसान अधिवेशन, अनुसूचित जनजाति मोर्चा जनजाति महासम्मेलन तथा अल्पसंख्यक मोर्चा संवाद जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से लोक संवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक योजना का पूर्व में ब्लूप्रिंट तैयार करके समय का नियोजन करते हुए कार्य करना है।

पार्टी के काशी क्षेत्र मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि आगामी 10 जनवरी 2024 को लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर प्रस्तावित प्रदेश के जिला मीडिया प्रभारियों की कार्यशाला को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। कार्यशाला की आगे की तिथि की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर