जीएसटी टीम ने तेल कारोबारी की फर्म पर मारा छापा, व्यापारियों का हंगामा

मेरठ, 09 जनवरी (हि.स.)। जीएसटी टीम ने मंगलवार को मेरठ में सदर बाजार थाना क्षेत्र में सदर दाल मंडी में तेल कारोबारी की फर्म पर छापेमारी की। टीम ने फर्म मालिक और कर्मचारियों के मोबाइल अपने कब्जे में ले लिये। मौके पर व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया।

सदर बाजार थाना क्षेत्र की सदर दाल मंडी में तेल व्यापारी राहुल सदाना की कन्हैया लाल कस्तूरी लाल नामक फर्म है। इस फर्म में सरसों और रिफाइंड तेल की मैन्युफैक्चरिंग होती है। मंगलवार को स्टेट जीएसटी विभाग में प्रवर्तन टीम के डिप्टी कमिश्नर राजकुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम ने इस फर्म पर छापेमारी की। टीम को देखकर फर्म मालिक और कर्मचारी बाहर जाने लगे, लेकिन जीएसटी टीम ने कर्मचारियों और फर्म मालिक को बाहर जाने से रोक दिया। इसके साथ ही उनके मोबाइल भी कब्जे में ले लिये। गड़बड़ी मिलने पर जीएसटी टीम ने दस्तावेज कब्जे में ले लिये।

छापेमारी का पता चलते ही संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा समेत कई व्यापारी नेता मौके पर पहुंचे। उन्होंने हंगामा करते हुए जीएसटी टीम पर व्यापारियों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। डिप्टी कमिश्नर राजकुमार त्रिपाठी ने व्यापारियों को समझा कर शांत किया। उन्होंने कहा कि दस्तावेजों की जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/राजेश

   

सम्बंधित खबर