जिन राज्यों में लोकतंत्र की आत्मा सुबक रही हो, वहां योगी मॉडल पर काम होना चाहिए : अमरजीत

लखनऊ, 09 जनवरी (हि.स.)। मुंबई भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व देवेंद्र फडणवीस की सरकार में फ़िल्मसिटी के उपाध्यक्ष रहे अमरजीत मिश्र ने मंगलवार को यहां कहा कि जिन प्रदेशों में लोकतंत्र की आत्मा सुबक रही हो, उन्हें योगी मॉडल पर काम करना चाहिए। श्री मिश्र ने कहा कि सरकार के सामने जब भ्रष्टाचार, अपराध व अराजकता पहाड़ की तरह खड़े होकर रास्ता रोक रहे हों तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हठीले झरनों की तरह मज़बूत पहाड़ों में भी अपना रास्ता बनाना जानते हैं। योगी के इसी बुलडोज़र नीतियों ने देश में उत्तर प्रदेश को नया उत्तर प्रदेश बनाया है।

उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर 22 व 23 जनवरी को मुंबई में आयोजित समारोह “रामोदय” में मुख्यमंत्री योगी समेत यूपी के अन्य नेताओं को आमंत्रित करने के लिए मंगलवार को लखनऊ आये भाजपा नेता श्री मिश्र ने उप्र के भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल आदि से मुलाक़ात कर उन्हें प्रवासी उत्तरप्रदेशियों से मिलने के लिये मुंबई आने का आमंत्रण दिया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी वार्ता की।

श्री मिश्र ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य में एक ऐसे आर्थिक मॉडल को क्रियान्वित किया गया, जिसके माध्यम से राज्य में व्यापक स्तर पर आर्थिक सुधार कार्यों को अंजाम दिया गया। प्रदेश की छवि बदली है और लोगों में नया आत्मविश्वास देखने को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि योगी के उप्र में विकास केवल तीव्र ही नहीं, बल्कि सर्व समावेशी भी है। इसका सीधा सा मतलब है कि विकास केवल ऊपर से नहीं, बल्कि नीचे तक जा रहा है। समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को भी उसका लाभ मिल रहा है, जिसकी मॉनिटरिंग स्वयं मुख्यमंत्री कर रहे हैं।

श्री मिश्र ने इस दौरान विपक्ष से सवाल किया कि क्या 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में अर्थव्यवस्था के ऐसे माडल का विकास हो पाया था जिसमें सुरक्षा, शिक्षा, स्वावलंबन, विकास, रोजगार और खुशहाली, एक साथ सुनिश्चित हुए हों।

हिन्दुस्थान समाचार /पीएन द्विवेदी

   

सम्बंधित खबर