कोलकाता पहुंचे ईडी के निदेशक ने केंद्रीय बलों के साथ बैठक की, राजभवन भी गये

कोलकाता, 09 जनवरी (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निदेशक राहुल नवीन मंगलवार को विभिन्न केंद्रीय बलों के अधिकारियों के साथ बैठक की है। यह बैठक कोलकाता में ईडी के कार्यालय सीजीओ कॉम्प्लेक्स में आयोजित की गई थी। बैठक में सीआरपीएफ, एनआईए, एसएसबी, सीआईएसएफ, आईटी प्रमुख मौजूद रहे।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी संदेशखाली घटना के बाद अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। इसीलिए यह बैठक हुई है। इसके बाद वह शाम करीब साढ़े पांच बजे राजभवन गये। नवीन ने राज्यपाल से आधे घंटे से अधिक समय तक मुलाकात की।

राहुल सोमवार आधी रात को कोलकाता पहुंचे। ईडी सूत्रों के मुताबिक यह बैठक मुख्य रूप से संदेशखाली की घटना को लेकर हुई है।

उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली स्थित परिसरों पर छापेमारी के लिए पांच जनवरी को पहुंची ईडी की टीम पर हुए हमले में उसके तीन अधिकारी घायल हो गए थे। उनके मोबाइल, लैपटॉप और बटुए ‘लूट’ लिए गए थे। शेख फिलहाल फरार है और ईडी ने उसके खिलाफ लुक-आउट सर्कुलर (एलसी) जारी किया है। शेख को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए सभी जमीनी, वायु और समुद्री बंदरगाहों को अलर्ट कर दिया गया है। पांच जनवरी को ही उक्त जिले के बनगांव में एक अन्य तृणमूल कांग्रेस नेता शंकर आद्या की गिरफ्तारी के दौरान एजेंसी की एक और टीम पर हमला किया गया और उनका वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

ईडी ने प्रेस में दिए बयान में दावा किया कि यह बहुत बड़ा ‘घोटाला’ है और एक संदिग्ध द्वारा हस्तांतरित की गई अपराध की राशि नौ से 10 हजार करोड़ रुपये थी। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर