वाड्रफनगर के पास तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी, आठ यात्रियों को हल्की चोटें

रायपुर/अंबिकापुर, 10 जनवरी (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिला के बनारस मार्ग पर वाड्रफनगर के खरहरा नाला के पास आज बुधवार की सुबह ,छत्तीसगढ़ से श्रद्धालुओं को लेकर वृंदावन जा रही तीर्थयात्रियों की बस विपरीत दिशा से आ रहे वाहन को बचाने के चक्कर में पलट गई। दुर्घटना में आठ तीर्थयात्रियों को हल्की चोटें आई हैं, शेष सभी 34 तीर्थयात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं। सभी तीर्थयात्रियों को वाड्रफनगर के सामुदायिक भवन में ठहराया गया है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं ।

वाड्रफनगर पुलिस के अनुसार छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से 42 श्रद्धालु टूरिस्ट मंगलम बस से तीर्थयात्रा पर निकले थे।श्रद्धालुओं को लेकर मंगलम बस वृंदावन जा रही थी। सभी को बनारस, अयोध्या, वृंदावन जाना था। इस दौरान बलरामपुर जिले के खरहरा नदी के समीप आज सुबह बस वाड्रफनगर के खरहरा नाला के समीप पहुंची थी, उसी दौरान तेज गति की पिकअप सामने से आ गई। टक्कर से बचने के प्रयास में बस पर से चालक का नियंत्रण हट गया और बस मोड़ पर पलट गई। हादसे के समय बस की गति धीमी थी, इसलिए यात्रियों को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई है। सभी घायलों का प्रारंभिक इलाज वाड्राफनगर के सिविल अस्पताल में कराया गया है।

वाड्रफनगर पुलिस चौकी प्रभारी डाकेश्वर सिंह ने बताया कि बस में जितने भी लोग सवार थे, उन लोगों को वाड्रफनगर लाया जा रहा है। जिन आठ यात्रियों को चोट आई थी उन्हें सिविल अस्पताल वाड्रफनगर में भर्ती किया गया है। शेष सभी यात्री सुरक्षित है। एहतियात के तौर पर श्रद्धालुओं को भी ठंड से बचाने की व्यवस्था की गई है । सामुदायिक भवन में सभी के रुकने की व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार /तरुण /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर