आधुनिक व्यवस्था के अनुरूप लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने पर हुई चर्चा

गोपेश्वर, 10 जनवरी (हि.स.)। चमोली जिले के थराली विकास खंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ग्वालदम में जन आरोग्य समिति और वेलनेस सेंटर शिशु कल्याण उप केंद्र की ओर से चिकित्सा इकाइयों का सही संचालन, उन्नयन, आधुनिक व्यवस्थाओं के अनुरूप जनमानस को उत्कृष्ट चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए एक बैठक हुई।

बैठक की अध्यक्षता क्षेत्र पंचायत जेष्ठ प्रमुख महावीर सिंह शाह ने की। इसमें थराली के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमित टम्टा ने जन अयोग्य समिति के उद्देश्य के बारे में बताते हुए जनमानस को सीजनल बीमारियों, उनके बचाव एवं उपाय तथा कोरोना के प्रति जागरूक रहने के बारे में बताया, वहीं वरिष्ठ मुख्य फार्मासिस्ट एनडी देवराडी ने जन आरोग्य समिति के माध्यम से जनता को स्वास्थ्य संबंधी और स्वस्थ रहने के टिप्स दिया।

उन्होंने कहा कि बिना डॉक्टर की सलाह के दवाइयां का प्रयोग न करें। गंभीर रोगियों को वर्ष में दो बार अवश्य अपना चेकअप कर डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही दवाइयां का सेवन करना चाहिए।

इस अवसर पर डॉ. जयेंन्द्र प्रताप, डॉ. आशुतोष, प्रधान हीरा बोरा, क्षेत्र पंचायत सदस्य गजेंद्र सिंह रावल, प्रद्युमन सिंह शाह, हरीश जोशी, किरण रेखोला, एएनएम पुष्पा देवराड़ी, नंदी देवी, हीरा जोशी, राधा देवी, तारा देवी, नरेश जोशी, रामरतन, आलोक रावत, हरीश रावत, सुंदर सिंह, अमित सिंह आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर