निराश्रित बच्चों को धार्मिक स्थलों का दर्शन कराया

Destitute children were taken to religious places

देहरादून, 10 जनवरी (हि.स.)। विश्व हिन्दू परिषद के परिकल्प वात्सल्य वाटिका हरिद्वार के बहादराबाद क्षेत्र में निराश्रित बच्चों का शिक्षण केंद्र बच्चों को उनके मां-बाप के न होने के दुख से दूर रखता है और उनके की सभी मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराता है।

बुधवार को देहरादून भ्रमण पर वाटिका के बच्चों को मां कालिका भवन व टपकेश्वर महादेव व देहरादून के अन्य ऐसे धार्मिक स्थलों का दर्शन कराया गया और सनातन संस्कारों की समावेशी वह बच्चे भविष्य में नई ऊंचाइयों को छूएंगे। सनातनी मान बिंदुओं को हृदय में धारण कर समाज को भी मजबूत करेंगे। मां काली का भवन समिति द्वारा उन बच्चों को सिद्ध पीठ का इतिहास बताया वह सामूहिक हनुमान चालीसा के बाद भोजन कराकर विदा किया गया। भविष्य में भी मां कालिका समिति द्वारा उन बच्चों के लिए अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर हर संभव मदद करती रहेगी।

समिति के सक्रिय सेवादार संजय चांदना, गगन सेठी व अन्य द्वारा वात्सल्य वाटिका के बच्चों का भरपूर स्वागत किया, जिसमें देहरादून में बच्चों को भ्रमण की जिम्मेदारी विश्व हिन्दू परिषद जिला उपाध्यक्ष हरीश कोहली , सेवा प्रमुख रिशु उपाध्याय बजरंग दल प्रांत मिलन प्रमुख विकास वर्मा आदि शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर