न्याय व्यवस्था और प्रशासन को चुनौती देने वालों को दिखाएं बाहर का रास्ता : महावीर सिंह

- हल्द्वानी हमला को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र

देहरादून, 15 फरवरी (हि.स.)। गौरव सेनानी पूर्व सैनिक और पूर्व अर्द्धसैनिक एसोसिएशन उत्तराखंड ने हल्द्वानी हमला को लेकर अतिक्रमणकारियों व उपद्रवियों को कठोर दंड देने के लिए राज्यपाल को पत्र लिखा है। साथ ही प्रदेश में व्यापक जांच अभियान चला न्याय व्यवस्था व प्रशासन को चुनौती देने वालों की पहचान कर उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाए।

एसोसिएशन अध्यक्ष महावीर सिंह राणा ने पत्र के माध्यम से बताया कि बीती आठ फरवरी को हल्द्वानी उत्तराखंड के मलिक बगीचा नामक स्थान जो सरकारी भूमि है, पर न्यायालय के आदेशानुसार अतिक्रमण की जद में आए मस्जिद व नमाज स्थल हटाने जाने को लेकर पुलिस-प्रशासन व अन्य पर हमला एक षड्यंत्र था। पथराव, आगजनी, गोली चलाना सहित पूरे थाने व वाहनों को आग के हवाले कर जिस तरह उपद्रवियों व अतिक्रमणकारियों ने हिंसा किया, उससे समूचा जनमानस आक्रोशित है।

उन्होंने राज्यपाल से मांग की कि शांत व सौम्य देवभूमि को एक षड्यंत्र के अंर्तगत आग में झोंकने व अतिक्रमण कर अपराध भूमि बनाने की साजिश को सख्ती से कुचला जाए। हल्द्वानी हिंसा के अपराधियों पर रासुका लगा कठोर दंड देने के साथ सरकारी संपत्ति व जान-माल के नुकसान की भरपाई इन्हीं उपद्रवियों से की जाए। पुलिस-प्रशासन व मीडिया कर्मियों पर हमला कर उन्हें जान से मारने एवं जिंदा जलाने की साजिश का खुलासा कर तत्काल रक्षात्मक उपाय किए जाएं।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर