उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनता की सुनी फरियाद

ज्ञापन लेते उपमुख्यमंत्री

- उचित लाभांश की मांग को लेकर कोटेदारों ने सौंपा ज्ञापन

प्रयागराज, 10 जनवरी (हि.स.)। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को अपनी निज आवास अलकापुरी एवं सर्किट हाउस में लोगों से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ता और जनता की समस्याओं को सुना और तत्काल प्रभाव से समस्याओं के निराकरण करने के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।

मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि इनमें ज्यादातर लोग गंगापार, यमुनापार, महानगर, कौशाम्बी एवं प्रतापगढ़ से अपनी समस्याओं को लेकर आए थे। इस दौरान पर सांसद रीता बहुगुणा जोशी, महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा, रणजीत सिंह, शशि वार्ष्णेय, कुंज बिहारी मिश्रा, मनोज कुशवाहा, विजय गुप्ता, राजेश पाठक आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सरकारी सस्ता गल्ला परिषद के जिलाध्यक्ष एवं भाजपा जिला महामंत्री रमेश पासी के नेतृत्व में प्रयागराज के कोटेदारों ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को उनके अलकापुरी निवास पर उचित लाभांश दिए जाने को लेकर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि हरियाणा, केरल, गोवा, दिल्ली में कोटेदारों को 200 रुपए प्रति कुंतल और गुजरात महाराष्ट्र में ढाई सौ रुपए प्रति कुंतल और राजस्थान में 125 रुपए प्रति कुंतल कोटेदारों को लाभांश दिए जाते हैं। परंतु उत्तर प्रदेश में 90 रुपए प्रति कुंतल लाभांश कोटेदारों को दिए जा रहे हैं, जो उचित नहीं है। पूरे देश में मोदी सरकार द्वारा वन नेशन और वन राशन की नीति चल रही है तो उत्तर प्रदेश के कोटेदारों के साथ भेदभाव ना किया जाए। उन्हें भी अन्य प्रदेशों की भांति उत्तर प्रदेश में भी कम से कम 200 रुपए प्रति कुंतल का लाभांश मुहैया कराया जाए।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने सभी कोटेदारों को आश्वासन दिया और कहा कि आपकी मांग को लेकर हम मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री से वार्ता करेंगे और आपकी मांगों को लेकर समर्थन करेंगे। इस अवसर पर सुनील गुप्ता, साजिद अंसारी, अनिल भारतीय, शेखर जायसवाल, वसीम अहमद, भोले पाल, चिकन लाल, सत्येंद्र कुमार, संतोष अग्रहरि आदि कोटेदार थे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर