कुशीनगर में राम आएंगे उत्सव में आस्था ने ली हिलोर

kushinagar ramm aayenge

–जय श्रीराम के जयकारों से गूंजता रहा वातावरण

कुशीनगर,10 जनवरी(हि.स.)। कुशीनगर के कसया स्थित श्री रामजानकी मठ मंदिर पर बुधवार को संस्कार भारती एवं विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित 'राम आयेंगे' उत्सव भक्ति और श्रद्धा से सराबोर रहा। भजन संध्या में संस्कार भारती के कलाकारों ने भक्ति गीत, सोहर‚नृत्य आदि की मनोहारी प्रस्तुतियां देख-सुन दर्शक भक्ति भाव में डूब गए। रंगारंग प्रस्तुतियों से पूरा माहौल राममय हो गया।

दोपहर बाद मंदिर से पुजारी देव शरण नारायण दास के नेतृत्व में बाल श्रीराम की पालकी निकली तो लोगों ने पुष्प वर्षा कर और आरती उतार व हर्ष ध्वनि कर स्वागत करते हुए पालकी को पांडाल तक ले गए।

महिलाओं ने राम जन्मोत्सव का सोहर गाया तो विभिन्न कलाकारों ने राम आएंगे समेत अन्यान्य भक्ति गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। बच्चों ने राम के जीवन वृत्त पर आधारित नाट्य भी प्रस्तुत किया।

मुख्य अतिथि आरएसएस के प्रांत प्रचारक सुभाष ने राम मंदिर आंदोलन से लेकर निर्माण तक का वृतांत प्रस्तुत किया। कहा कि यह साधारण उत्सव नहीं है। आगामी 22 जनवरी को एक नया इतिहास लिखा जाएगा। नए भारत का अभ्युदय होगा।

सांसद विजय दूबे ने कहा कि 22 जनवरी को सभी अयोध्या जा पाएं यह संभव नहीं है। हम अपने मंदिर और घर को ही सजा कर उस तिथि को उत्सव मनाएंगे। हर घर में दीपावली जैसा माहौल होना चाहिए।

संस्कार भारती के जिलाध्यक्ष डा.अनिल कुमार सिन्हा ने कार्यक्रम में आए अतिथियों का स्वागत किया। महंत शिव शरण दास ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री कुंवर आरपीएन सिंह, विधायक मोहन वर्मा, मनीष जायसवाल,विनय प्रकाश गोंड,जिलाध्यक्ष दुर्गेश राय,पूर्व विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी,नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि राकेश जायसवाल,राष्ट्रीय स्वयंसेवक के रामाश्रय,डा.सीएस सिंह,डा.देवेंद्र,सुरेश गुप्ता,आलोक श्रीवास्तव,अम्बरीश विश्वकर्मा,कामेश्वर कुमार एडवोकेट आदि ने कार्यक्रम में सहभागिता की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग विशेषकर महिलाएं उपस्थित रहीं।

हिंदुस्थान समाचार/गोपाल/राजेश

   

सम्बंधित खबर