लाइसेंसी शराब दुकान के पास अवैध दुकान खोलने की शिकायत, जांच जारी

कौशांबी,10 जनवरी (हि.स.)। चरवा थाना क्षेत्र के समसपुर गांव में देशी शराब के कारोबारी ने अफसरों से अवैध शराब की दुकान बंद कराये जाने की मांग की है। आरोप है कि अवैध दुकान का संचालन चायल सर्किल के आबकारी निरीक्षक की सहमति से चल रही है। जिससे उसका कारोबार प्रभावित हो गया है। शिकायत पर आबकारी प्रयागराज अफसरों की टीम बुधवार को जांच करने पहुंची। डीईओ ने जांच के बाद कार्यवाही किये जाने की बात कही है।

चायल सर्किल में आबकारी विभाग ने समसपुर गांव के मिठाई लाल नाम के व्यक्ति को देशी शराब बिक्री का लाइसेंस दे रखा है। मिठाई लाल कई साल से देशी शराब के कारोबार से जुड़े हैं। मिठाई लाल के मुताबिक,पिछले कई दिनों ने आबकारी निरीक्षक सर्किल चायल ने समसपुर गांव के दूसरी पट्टी रेलवे लाइन के करीब एक अवैध रूप से देशी शराब की दुकान संचालित करवा रहे हैं। जिसके चलते उनका कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। जिसके शिकायत करने पर आरोप के घेरे में आये आबकारी निरीक्षक ने उन्हें शिकायत करने पर दुकान का लाइसेंस निरस्त करने की धमकी दे रहे हैं।

पीड़ित मिठाई लाल ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को शिकायत पत्र भेज कर सर्किल के आबकारी निरीक्षक की करतुत को बताया। इस मामले को डीएम ने संज्ञान लेकर जिला आबकारी अधिकारी को सौंपा है। इसके अलावा प्रयागराज की आबकारी अफसरो की टीम ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए जांच करने बुधवार की दोपहर मौके पर पहुंचे। आबकारी अफसरों की टीम के मौके पर पहुंचने पर आबकारी कौशांबी में हड़कंप मच गया।

असिस्टेंट कमिश्नर आबकारी संतोष श्रीवास ने बताया,प्रकरण की शिकायत को संज्ञान में लिया गया। मौके पर जांच जारी है,आबकारी अधिकारी से उनके लाइसेन्स के दस्तावेज़ तलब किए गए हैं। स्थलीय निरीक्षण किया गया है। दस्तावेज़ का मिलान कर सामने आने वाले तथ्य के आधार पर आबकारी निरीक्षक साहब सिंह पाल की भूमिका की तय की जाएगी।

इस संबंध में विभाग के नियमानुसार रिपोर्ट शासन को गुरुवार को भेजी जाएगी। आदेश के क्रम में अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय कुमार/राजेश

   

सम्बंधित खबर