शीत लहर : प्रशासन ने एक हजार से ज्यादा बांटे कम्बल, 210 स्थानों पर जल रहे अलाव

हरिद्वार,10 जनवरी (हि.स.)। शीत लहर को देखते हुये जिलाधिकारी ने निर्देश दिए है कि ठण्ड से बचाव के लिये निराश्रित व बेसहारा लोगों का विशेष ध्यान रखा जाये।जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र सम्पूर्ण जनपद में 210 स्थानों पर अलाव जलाये जाने की व्यवस्था के साथ ही जरूरतमंदों को आज तक एक हजार से ज्यादा कम्बलों का वितरण किया जा चुका है।

जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र, हरिद्वार की सूचना के आधार पर जिला सूचना अधिकारी प्रमोद तिवारी ने बताया कि ठंड से बचाव हेतु हरिद्वार व रुड़की नगर निगम सहित सभी निकायों के प्रमुख 210 स्थानों में अलाव जलाये जाने की व्यवस्था की गई है तथा कंबलों का वितरण निरंतर किया जा रहा है।

ठंड को देखते हुए जनपद में 10 रैन बसेरा संचालित किये जा रहे हैं, जिनमें बिजली, पानी, बिस्तर, शौचालय, रूम हीटर तथा साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि शीत लहर को देखते हुये निराश्रित व बेसहारा लोगों का विशेष ध्यान रखा जाये और अगर कोई खुले में रह रहा है, तो उसे तुरन्त रैन बसेरों में भेजा जाये। जिलाधिकारी ने ये भी निर्देश दिये हैं कि जहां पर भी अलाव जलाने या कम्बल वितरण की आवश्यकता महसूस हो तुरंत व्यवस्था की जाये।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर