गाजियाबाद के तालाबों का होगा कायाकल्प, नगर आयुक्त ने दिए दिशा-निर्देश

सांकेतिक फोटोसांकेतिक फोटो

गाजियाबाद ,10जनवरी(हि.स.)। यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो गाजियाबाद के तालाबों का कायाकल्प हो जाएगा और वह नए रूप में नजर आएंगे । इसको लेकर नगर आयुक्त विक्रमादित्य मलिक ने बुधवार को निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह तालाबों का स्थलीय निरीक्षण करें और कायाकल्प करने के लिए ठोस कदम उठाएं।

गाजियाबाद नगर निगम क्षेत्र स्थित तालाबों को पुनर्जीवित करने के लिए नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक महाप्रबंधक जल तथा अन्य टीम को कार्यवाही तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। नगर आयुक्त ने बताया कि प्रथम चरण में शहर के पांच तालाबों का सौंदर्यकरण किया जाएगा जिसमें सदरपुर, मोरटा, अर्थला झील, पक्का तालाब, तथा नायफल के तालाबों का जीणोद्धार किया जाएगा।

महाप्रबंधक जल केपी आनंद ने बताया कि प्रथम चरण में शहर के पांच तालाबों पर कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए लगभग 2 करोड़ 66 लाख की लागत आएगी। जल निगम की कार्यदायी संस्था सी एंड डी एस द्वारा कार्य पूर्ण किए जाएंगे तालाबों का स्थलीय निरीक्षण भी किया जा रहा है।

तालाबों को पुनर्जीवित करने तालाबों की सफाई करने तथा तालाबों के सौंदर्य करण पर कार्यवाही की जाएगी आगामी माह में तालाबों को पुनर्जीवित करने की कार्यवाही को तेज किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली

/राजेश

   

सम्बंधित खबर