लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा: अतुल बोरा

-कलियाबोर में अगप का मेगा बूथ सम्मेलन

नगांव (असम), 10 जनवरी (हि.स.)। आज कलियाबोर के कुवारिटोल स्थित टीचिंग कॉलेज मैदान में असम गण परिषद पार्टी का विशाल बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। बूथ सम्मेलन में 20 हजार से अधिक पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए। जिनमें पार्टी अध्यक्ष और मंत्री अतुल बोरा, कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री केशव महंत सहित केंद्रीय नेतृत्व में कुवारिटोल से सम्मेलन स्थल तक सांस्कृतिक शोभायात्रा निकाली गई।

सम्मेलन में स्वागत भाषण पार्टी के सूचना प्रौद्योगिकी सचिव मणिमाधव महंत ने दिया। जबकि इसकी उद्देश्य व्याख्या महासचिव और राज्यसभा सांसद बीरेंद्र प्रसाद वैश्य ने की। कलियाबोर में अगप के काजीरंगा संसदीय क्षेत्र के बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए अध्यक्ष और मंत्री अतुल बोरा ने कहा कि इस राजनीतिक दल ने संघर्षपूर्ण इतिहास के बाद दो बार राज्य में सरकार बनाई है। बोरा ने कहा कि अगप की जड़ें राज्य के हर हिस्से में हैं और इसे अब मजबूत और विस्तारित करने की आवश्यकता है। उन्होंने पार्टी सदस्यों से अपने-अपने बूथों पर कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ाकर पार्टी के आधार को मजबूत करने के लिए लगन से काम करने का आग्रह किया।

सम्मेलन में अतुल बोरा ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद देश के पांच राज्यों में हाल ही में हुए चुनावों में कांग्रेस के पहले चरण की हार सभी ने देखी है। इस बार कांग्रेस लोकसभा चुनाव में हार का दूसरा चरण देखने के साथ ही हार का नया इतिहास भी रचेगी। अध्यक्ष बोरा ने कहा कि वे राहुल गांधी का असम में स्वागत करते हैं। राहुल गांधी पूर्वोत्तर के दरवाजे पर कदम रखकर राज्य के विकास की एक नई छवि देखेंगे। कांग्रेस को याद रखना चाहिए कि विकसित असम के लोग अब कांग्रेस को स्वीकार नहीं करते हैं।

बोरा ने कहा कि कांग्रेस-एआईयूडीएफ शब्दों से अल्पसंख्यकों के रक्षक हैं, लेकिन काम में दोनों दुश्मन हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कई वर्षों तक सत्ता में रही कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों के सर्वांगीण विकास को गति नहीं दी, लेकिन अब अल्पसंख्यकों के विकास में तेजी आई है। सम्मेलन के दौरान, अध्यक्ष ने पार्टी सदस्यों से अपने-अपने बूथों पर संगठनात्मक आधार को मजबूत करके लगन से काम करने का आग्रह किया ताकि एजीपी आगामी लोकसभा और आगामी चुनावों में काजीरंगा संसदीय क्षेत्र के तहत हर बूथ पर ताकत दिखा सके।

सम्मेलन में बोलते हुए पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महंत ने काजीरंगा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बूथ समितियों के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए सम्मेलन में जुटे साथियों के अभूतपूर्व उत्साह को देखा। उन्होंने कहा कि असम गण परिषद का हर सदस्य अध्यक्ष अतुल बोरा के नेतृत्व में जीवंत हो उठा है। एक क्षेत्रीय राजनीतिक ल के रूप में, असम गण परिषद अपने क्षेत्रीय कर्तव्यों का पालन करना जारी रखती है और राष्ट्रीय हित की रक्षा करके राज्य के सर्वांगीण विकास करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। महंत ने यह भी कहा कि लोग हाल के लोकसभा चुनावों में विपक्ष को हराकर गठबंधन को गले लगाने के लिए पहले से ही तैयार हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों के जमीनी स्तर पर संपर्क स्थापित करके बूथों को सक्रिय करने का आग्रह किया।

सम्मेलन में वरिष्ठ नेता फणीभूषण चौधरी, महासचिव बीरेंद्र प्रसाद वैश्य, डॉ कमलाकांत कलिता, भूपेन रॉय, प्रवीण हजारिका, उपाध्यक्ष भवेन भराली, डॉ नृपेन बरुवा, सचिव नुरूल सुल्तान, अतुल मेधी, सचिव सूचना प्रौद्योगिकी मणिमाधव महंत, प्रचार सचिव डॉ तपन दास, पार्टी के आनुसांगिक संगठनों के अध्यक्ष, महासचिव के साथ-साथ बूथ समितियों के अध्यक्ष, सचिव आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीप्रकाश/आकाश

   

सम्बंधित खबर