अयोध्या में राम मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए भीलवाड़ा में शोभायात्रा 18 को

भीलवाड़ा, 10 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में राम मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर 18 जनवरी को भीलवाड़ा में शोभायात्रा निकाली जायेगी। इसमें संत व शहरवासी शामिल होगें। भीलवाडा के महामण्डलेश्वर स्वामी हंसराम उदासीन शोभायात्रा के बाद संतों के संग अयोध्या के लिए रवाना होंगे। उनको रामजन्म भूमि ट्रस्ट ने निमंत्रित किया है।

बुधवार को हरीशेवा उदासीन आश्रम के तत्वावधान में सनातन प्रेमियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में 22 जनवरी को आश्रम में होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई। यह तय किया गया कि महामण्डलेश्वर स्वामी हंसराम उदासीन एवं नगर के संतों एवं सभी धार्मिक संगठनों के प्रमुखों की अगुवाई में 18 जनवरी को विशाल शोभा यात्रा का आयोजन किया गया है। यह शोभा यात्रा प्रातः 10.30 बजे हरीशेवा उदासीन आश्रम सनातन मंदिर भीलवाड़ा से प्रारंभ होकर सीताराम बावड़ी, बजरंगी चौराहा, गांधी बाजार, सराफा बाजार, धान मंडी से होते हुए राम काज के लिए शहीद हुए कारसेवकों को नमन कर उनके परिजनों का सम्मान करते हुए शहीद चौक पर समाप्त होगी। जहां शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। इसके पश्चात महामण्डलेश्वर स्वामी हंसराम उदासीन एवं नगर के अन्य संत अयोध्या के लिये अपनी यात्रा प्रारंभ करेंगे।

बैठक में विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री गणेश प्रजापत, विभाग संपर्क प्रमुख विजय ओझा, सत्संग प्रमुख बाबूलाल सेन, महानगर सह मंत्री सुशील सुवालका, महानगर संयोजक अखिलेश व्यास, महानगर उपाध्यक्ष श्याम ओझा, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ विभाग संघ चालक चांदमल सोमानी, प्रांत कुटुंब प्रबंधक संयोजक रवींद्र जाजू ने भाग लिया।

स्वामीजी ने बताया कि ये बहुत ही गर्व एवं हर्ष की बात है कि उन्हें इस ऐतिहासिक पर्व का न्योता मिला है एवं वे भगवान श्री राम के इस प्राण प्रतिष्ठा के पावन आयोजन में भाग लेने जा रहे हैं। इस से पूर्व भी वे श्री राम जन्म भूमि के भूमि पूजन एवं काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने जा चुके हैं। वे 18 जनवरी को शोभा यात्रा के पश्चात् श्री अयोध्या धाम की यात्रा प्रारंभ करेंगे। यात्रा में उनके साथ आश्रम के दो ब्रह्मचारी इंद्रदेव, सिद्धार्थ, सेवादारी रवींद्र जाजू एवं सारथी श्याम जाट रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द/संदीप

   

सम्बंधित खबर