शिक्षा के विकास से जीवन में फैलेगा ज्ञान का प्रकाश : कौशल यादव

-पूर्व विधायक ने किया विद्यालय का उद्घाटन

नवादा, 11 जनवरी (हि.स.)। नवादा-गोविंदपुर के पूर्व विधायक जदयू नेता कौशल यादव ने गुरुवार को कहा कि शिक्षा के विकास से ही जीवन में ज्ञान का प्रकाश फैलेगा। जिससे समृद्ध भारत का निर्माण संभव हो सकेगा। वे जिले के कौवाकोल में पाली पंचायत में रेनबो विद्यालय के उद्घाटन के बाद छात्र तथा शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज बेहतर शिक्षा का अभाव होता जा रहा है। जिसके लिए समाज के हर वर्ग के लोगों को सजग बनकर काम करना होगा। शिक्षा तिजारत का माध्यम नहीं होना चाहिए, बल्कि समाज निर्माण के लिए ज्ञान का प्रकाश फैलाने का माध्यम होना चाहिए । उन्होंने विद्यालय को व्यवसाय बनाने वाले लोगों को आगाह करते हुए कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के सहारे ही सब कुछ का निर्माण संभव है। जो लोग बेहतर शिक्षा देने में विश्वास करते हैं। उनकी सभी जरुरतें पूरी हो जाती है।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस स्कूल से इलाके में बेहतर शिक्षा बच्चों को मिल पाएगी। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह के शैक्षणिक संस्थान खुलने से विद्यार्थियों को काफी फायदा होता है तथा लोगों में शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलती है।

मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता व प्रखण्ड प्रमुख प्रतिनिधि संजय यादव,पूर्व जिला पार्षद नारायण स्वामी मोहन,प्रखण्ड जदयू अध्यक्ष रामाश्रय सिंह आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर