दीपक रामचन्द्र शेट के नेतृत्व में पालीथिन के खिलाफ चलाया वृहद अभियान

-लगभग 4000 किलो से भी अधिक सिंगल यूज प्लास्टिक की जब्त

हरिद्वार, 11 जनवरी (हि.स.)। स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत नगर में पालीथिन मुक्ति और सिंगल यूज प्लास्टिक के विरुद्ध अभियान अधिशासी अधिकारी दीपक रामचन्द्र शेट एवं उप जिलाधिकारी लक्सर गोपाल सिंह चौहान के नेतृत्व में चलाया गया।

इसमें सिंगल यूज प्लास्टिक को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर छापेमारी की गयी, जिसमें मुख्य रूप से हरिद्वार रोड पर स्थित मुखिया होटल स्थित एक गोदाम पर टीम द्वारा छापा मारा तथा सघन चैकिंग की गयी। दुकान में भारी मात्रा में सिंगल यूज प्लास्टिक पकड़ी गयी, जिसको निकाय द्वारा जब्त किया गया।

सिंगल यूज प्लास्टिक लगभग 4000 किलो से भी अधिक है। इस दौरान नगर क्षेत्र के व्यापारियों को अवगत कराया गया तथा चेतावनी दी गई कि कोई भी व्यापारी,संस्था आदि किसी भी दशा में सिंगल यूज प्लास्टिक को कय विक्रय न करें। इस प्रकार के अभियान भविष्य मंे भी जारी रहेगें। साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक के दुष्प्रभाव के प्रति नागरिकों को जागरूक भी किया गया।

छापामारी टीम में चन्द्रशेखर शर्मा, सहायक अधिशासी अधिकारी, पुलिस विभाग की ओर से चौकी इंचार्ज कस्बा लक्सर अंशुल अग्रवाल, अकबर शेख, अवर अभियन्ता, योगेश चौहान सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर