एनएफ़ रेलवे इम्प्लॉयिस यूनियन का चार दिवसीय उपवास खत्म

कटिहार, 11 जनवरी (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) इम्प्लॉयिस यूनियन का उपवास कार्यक्रम मण्डल रेल प्रबंधक कटिहार के आश्वासन पर गुरुवार को समाप्त हुआ। यह 08 जनवरी से 11 जनवरी तक नई पेंशन नीति के ख़िलाफ़ इम्प्लॉयिस यूनियन द्वारा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय स्थित रेल परिसर में आयोजित किया गया था,जिसकी अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष मनीष कुमार द्वारा किया गया।

मौक़े पर मण्डल सचिव रुपेश कुमार ने कहा कि हमारी एक सूत्री मांग पुरानी पेंशन नीति को बहाल करना है। वर्तमान सरकार के सभी मंत्री, विधायक, अन्य राजनेता अगर एक दिन या कुछ वर्षों के लिए भी गद्दी पर हमारे ही वोट से बैठते हैं और वे आजीवन पेंशन पाते हैं लेकिन वही इसके विपरीत रेल कर्मचारियों अपना सारा जीवन रेल परिचालन में और यात्रियों को सुविधा में लगा देते फिर भी उनको पेंशन नहीं है यह भी एक सवालिया निशान है

इस संदर्भ में इम्प्लॉयिस यूनियन द्वारा कटिहार रेल मंडल के डीआरएम सुरेंद्र कुमार, एडीआरएम विजय कुमार चौधरी एवं सीनियर डीपीओ अतुल कुमार मिश्रा को एक मांगपत्र धरना स्थल पर सौंपा गया। जिसपर मण्डल रेल प्रबंधक कुमार द्वारा आश्वासन दिया गया कि पुरानी पेंशन की यह मांग रेल कर्मचारियों की पुरानी मांग है जो एन एफ़ रेलवे इम्प्लॉयिस यूनियन द्वारा सरकार के समक्ष विभिन्न तरीक़ों से उठाने का काम कर रही है। इस मांगपत्र को सकारात्मक परिणाम हेतु आगे पदाधिकारियों को भेजा जाएगा।

इम्प्लॉयिस यूनियन के मंडल सचिव रूपेश कुमार ने बताया कि जब तक पूरी तरह से पुरानी पेंशन बहाल नहीं होती है,तब तक एन एफ़ रेलवे इम्प्लॉयिस यूनियन इससे भी बड़े कार्यक्रम करने के लिये बाध्य रहेगा। इस मौक़े पर संगठन के रजनीश कुमार, दिनेश पासवान, प्रेम शंकर, सौरभ घोष, गौरी शंकर के साथ सभी शाखाओं के शाखा अध्यक्ष व सचिव अपने सैकड़ों की संख्या में संग्रामी साथीयों के साथ मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/विनोद/चंदा

   

सम्बंधित खबर