विकसित भारत संकल्प यात्रा सिर्फ सरकार नहीं, देश की यात्रा है : राकेश सिन्हा

कार्यक्रमकार्यक्रम

बेगूसराय, 11 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के कार्यों को हर लोगों तक पहुंचाने के लिए विकसित भारत यात्रा कार्यक्रम लगातार आयोजित किया जा रहा है। विकसित भारत यात्रा गाड़ी गांव-गांव जाकर लोगों को सरकार की योजना से रूबरू करवा रही है। इस दौरान योजनाओं से रूबरू होने के साथ-साथ वंचित लोगों को लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। बेगूसराय में इस कार्यक्रम में शामिल होकर सांसद भी लाभार्थियों से संवाद कर रहे हैं। आज राज्यसभा सांसद प्रो. राकेश सिन्हा ने बीहट में विकसित भारत यात्रा में लाभार्थियों से संवाद किया।

लाभार्थियों से संवाद करते हुए प्रो. राकेश सिन्हा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा सिर्फ सरकार की नहीं, बल्कि देश की यात्रा बन चुकी है। सपनों, संकल्पों और भरोसे की यात्रा बन चुकी है। उन्होंने कहा कि 4-5 दिन पहले ही यात्रा ने अपने 50 दिन पूरे किए हैं।

उन्होंने कहा कि इतने कम समय में इस यात्रा से 11 करोड़ लोगों का जुड़ना अपने आप में अभूतपूर्व है। समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकार खुद पहुंच रही है, उसे अपनी योजनाओं से जोड़ रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य है कोई भी हकदार सरकारी योजना के लाभ से छूटना नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा कि कई बार जागरूकता की कमी और दूसरे कारणों से कुछ लोग सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं। ऐसे लोगों तक पहुंचना हमारी सरकार अपना दायित्व समझती है। इसलिए मोदी की यह गारंटी गाड़ी गांव-गांव जा रही है। गरीबों, महिलाओं और किसानों पर सरकार का विशेष ध्यान है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर