एनवाईके राष्ट्रीय युवा दिवस का करेगी आयोजन, सांसद जुगल किशोर होंगे मुख्य अतिथि

जम्मू, 11 जनवरी (हि.स.)। नेहरू युवा केंद्र जम्मू सांबा जिलों में जीसीडब्ल्यू, परेड ग्राउंड जम्मू और जीडीसी विजयपुर में राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन कर रहा है। जम्मू जिले और सांबा जिले में, युवा स्वयंसेवकों को दुर्घटनाओं में प्रथम प्रतिक्रियाकर्ता के रूप में प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रधानमंत्री 12 जनवरी को नासिक महाराष्ट्र में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन कर रहे हैं और देश के युवाओं को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय युवा दिवस 2024 पर एक जिला स्तरीय मेगा कार्यक्रम स्वामी विवेकानन्द को पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ शुरू होगा जिसके बाद राष्ट्र के नाम प्रधानमंत्री के संबोधन की लाइव स्क्रीनिंग होगी। जुगल किशोर शर्मा सांसद लोकसभा जम्मू ने 12 जनवरी को जीसीडब्ल्यू परेड ग्राउंड जम्मू में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनने के लिए अपनी सहमति दे दी है।

कार्यक्रम के दौरान माई भारत- विकसित भारत एट दी 2047- युवाओं द्वारा, युवाओं के लिए विषय पर जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिताओं के विजेता कार्यक्रम के दौरान स्वामी विवेकानंद के जीवन और संदेश पर युवा दिवस का संबोधन देंगे। एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंत में युवा उत्सव के विजेताओं के साथ-साथ मेजबान संस्थानों की टीमों और व्यक्तियों की भागीदारी के साथ जिले की विविध सांस्कृतिक विरासत और युवाओं की प्रतिभा को प्रदर्शित करने वाला कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जाएगा।

उपरोक्त सभी कार्यक्रम जिला स्तर पर डिजिटल माई भारत प्लेटफॉर्म पर बनाए जा रहे हैं ताकि युवाओं तक पहुंच में सुधार किया जा सके। इस तरह की इवेंट जेनरेशन यह सुनिश्चित करती है कि प्रत्येक जिले का अद्वितीय चरित्र और युवा आकांक्षाएं बाहरी गतिविधियों में प्रतिबिंबित हों।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर