रायपुर : कोयला परिवहन घोटाले में आईएएस रानू साहू व सौम्या चौरसिया से ईडी की पूछताछ 16 तक

रायपुर, 12 जनवरी (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के कोयला परिवहन घोटाला मामले में रायपुर केंद्रीय जेल में बंद आईएएस रानू साहू और राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी रहीं सौम्या चौरसिया से ईडी तीसरे दिन शुक्रवार को भी पूछताछ कर रही है। विशेष कोर्ट ने ईडी को आरोपितों से 16 जनवरी तक पूछताछ की अनुमति दी है। इस बारे में बकायदा सवाल तैयार कर पूछताछ की जा रही है।

इससेे पहले ईडी के अधिकारियों ने रायपुर केंद्रीय जेल में बंद निलंबित आइएएस रानू साहू और राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी रहीं सौम्या चौरसिया से गुरुवार को करीब तीन घंटे पूछताछ की। दोनों से अन्य आरोपितों की भूमिका के बारे में जानकारी ली गई। ईडी के अधिकारियों ने पूछा कि कोयला घोटाले में और कितने अधिकारी और कांग्रेस के नेता शामिल हैं? वहीं आज शुक्रवार को फिर दोनों आरोपितों से ईडी पूछताछ कर रही है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव, चंद्रदेव राय, आरपी सिंह, कांग्रेस के कोषाध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल, विनोद तिवारी समेत अन्य की घोटाले भूमिका की पड़ताल भी चल रही है। विशेष कोर्ट ने देवेंद्र यादव की अग्रिम जमानत याचिका पिछले दिनों खारिज कर दी थी। अब जांच के घेरे में आए इन नेताओं की भूमिका की पड़ताल की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर