सक्ति : टीआई पर गंभीर आरोप, वाहन मालिक सहित लोगों से अवैध वसूली का एसपी से की शिकायत

Serious allegations against TI, illegal recovery from 33 peopleSerious allegations against TI, illegal recovery from 33 peopleSerious allegations against TI, illegal recovery from 33 peopleSerious allegations against TI, illegal recovery from 33 people

कोरबा/ सक्ती, 06 जनवरी (हि. स.)। नगरदा थाना की टीआई सुनीता नाग बंजारे पर अवैध वसूली का गंभीर आरोप लगा है। माजदा वाहन मालिक सहित 33 लोगों से 38 हजार की वसूली करने संबंधी शिकायत एसपी एमआर आहिरे से शनिवार को की गई है। साथ ही कार्रवाई की मांग भी की गई है।

वाहन मालिक दुर्गेश राठौर ने अपनी शिकायत में बताया कि गांव के लोगों को चांपा स्टेशन लेने गया था, जहां से गांव लौट रहे थे। इसी दौरान नगरदा थाना के पास टीआई सुनीता नाग बंजारे ने वाहन को रुकवाया और पूछताछ की। पूछताछ में बताया कि काम के लिए दूसरे स्थान पर गए थे। हड़ताल की वजह से गांव लौटने के लिए साधन नहीं मिल रहा था। गांव के दुर्गेश राठौर को उन्होंने बुलाया था।

टीआई बंजारे ने वाहन मालिक से पांच हजार और वाहन में सवार लोगों से दो-दो हजार की मांग करने लगी। नहीं देने पर गाड़ी को जाने नहीं देने और मानव तस्करी के आरोप में फंसाने की धमकी देकर अभद्र व्यवहार किया गया। रात होने की वजह से चालक ने रकम देने की बात कही तो टीआई सुनीता बंजारे ने पुलिस थाना की छत पर बुलवाया और मुंशी के हाथों रकम देने की बात कही। इसके बाद चालक ने मुंशी के हाथ में 38 हजार रुपये दे दिए। इसके बाद रजिस्टर में हस्ताक्षर कराया गया। इसका रसीद नहीं दिया गया। जब रसीद की मांग की तो पुलिस द्वारा रसीद बाद में देने की बात कही गई और नहीं दिया गया। फिलहाल मामले की शिकायत एसपी से की गई है।

सक्ति एसपी एमआर आहिरे ने कहा कि शिकायत मिली है मामले की जांच चल रही है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

टीआई सुनीता नाग बंजारे ने कहा कि शिकायत बेबुनियाद है, देर रात थाना के सामने गाड़ी गुजर रही थी। गाड़ी में बड़ी संख्या में महिला पुरुष और बच्चे थे। उन्हें देखकर वाहन रुकवाया गया था। बाद में पता चला कि दूसरे राज्य से मजदूरी कर वापस लौट रहे थे। मामले में मोटर वाहन अधिनियम की धारा के तहत कार्रवाई की गई है। मजदूरों के परिजनों को बुलाकर उन्हें छोड़ दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ हरिश तिवारी

   

सम्बंधित खबर