इंदौरः कमिश्नर-आईजी ओम्कारेश्वर का किया भ्रमण, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

इंदौर, 12 जनवरी (हि.स.)। आगामी सिंहस्थ 2028 एवं वर्तमान में ओंकारेश्वर में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए संभागायुक्त मालसिंह एवं आईजी राकेश गुप्ता ने शुक्रवार को ओम्कारेश्वर का भ्रमण किया। इस दौरान सर्वप्रथम उन्होंने ममलेश्वर मंदिर परिसर का निरीक्षण किया और एमपीटी को प्लान बनाने के निर्देश दिए। साथ ही पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग को भी मंदिर में दर्शनार्थियों की व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए।

उन्होंने एप्रोच रोड को और बेहतर बनाने के लिए नगर परिषद को भी निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने घाटों का निरीक्षण किया गया और घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था और अधिक मुस्तैद बनाने के निर्देश दिए। साथ ही घाटों की मरम्मत के प्रस्ताव हेतु एमपीटी को निर्देश दिए गए। इसके बाद उन्होंने ओंकारेश्वर मंदिर का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने दर्शनार्थियों की सुविधाओं को कैसे और सुलभ बनाया जा सकता है, इसके लिए एमपीटी को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। साथ ही शहर में पार्किंग की सुविधा, यातायात सुविधा को बेहतर बनाने के लिए राजस्व, पुलिस एवं नगर परिषद को प्लान बनाकर क्रियान्वित करने के लिए कहा और आवश्यकता पड़ने पर अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

बताया गया कि ओंकारेश्वर में विभिन्न स्थलों के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों और जनता से सुझाव मांगकर योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर अनूप कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शैलेन्द्र सिंह सोलंकी, पुनासा एसडीएम शिवम प्रजापति, खंडवा एसडीएम अरविंद चौहान सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर