छतरपुर:सड़क हादसे रोकने सड़क सुरक्षा मित्र कर रहे सुंदरकाण्ड का पाठ

छतरपुर, 13 जनवरी (हि.स.)। जिले में लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं से आहत सड़क सुरक्षा मित्रों ने शनिवार से एक नई पहल की है। एक ओर जहां लोगों को समझाइश देकर यातायात के नियमों की जानकारी दी जा रही है, हेलमेट लगाकर और सुरक्षित गति में वाहन चलाने के लिए कहा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर दुर्घटनाओं के लिए कुख्यात हो चुके ब्लेक स्पॉट पर देव आराधना का अभियान भी शुरू किया गया है। इस अभियान के पहले दिन पन्ना नेशनल हाईवे पर बृजपुरा के आगे अतनिया तिराहे पर संगीतमयी सुंदरकाण्ड का पाठ किया गया।

सड़क सुरक्षा मित्र वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र अग्रवाल, हरि अग्रवाल, प्रतीक खरे, राजेन्द्र शर्मा, पं. देव नारायण पाठक, राजकुमार उदेनिया, अभिषेक शुक्ला, विजय राजा, रमाकांत अकेला व उनकी सहयोगी टीम ने हाईवे के बीचोंबीच स्थित डिवाईडर पर बैठकर सुंदरकाण्ड का पाठ किया। उसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ किया और फिर आरती हवन-पूजन कर भगवान से सड़क दुर्घटनाएं रोकने में मदद करने की अपील की। इस मौके पर यातायात पुलिस की ओर से एएसआई नवीन झा भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और प्रसाद ग्रहण किया।

ज्ञात हो कि लम्बे समय से सड़क सुरक्षा मित्र अनायास हो रहे सड़क हादसों को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। सड़क सुरक्षा मित्र प्रतीक खरे व राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि प्रत्येक शनिवार को किसी न किसी ब्लेक स्पॉट पर इस प्रकार के आयोजन आगे भी किये जाते रहेंगे साथ ही युवाओं को यातायात के नियमों की जानकारी देने का अभियान भी चलाया जाएगा। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से इस अभियान में जुड़ने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/सौरभ भटनागर

   

सम्बंधित खबर