काशी में पहले स्वच्छता, फिर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बनेंगे साक्षी नागरिक

-भाजपा संगठन काशी क्षेत्र के सभी सोलह जिलों में 14 से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान

वाराणसी, 14 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान के साथ ही काशीपुराधिपति की नगरी में भी इसकी सुगंध फिजाओं में है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पहले रविवार से भाजपा काशी क्षेत्र ने सभी सोलह जिलों में स्वच्छता अभियान का आगाज किया है। यह अभियान 22 जनवरी तक लगातार चलाया जायेगा।

क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल के अनुसार काशी क्षेत्र के सभी सोलह जिलों में इसके तहत प्रत्येक मंदिर व देवालयों में स्वच्छता अभियान, रंग रोगन, साज सज्जा करने का कार्य सुनिश्चित करना है। 22 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि मंदिर लोकार्पण दिवस पर सभी जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को किसी न किसी मंदिर पर विशेष आयोजन करना है।

उन्होंने बताया कि जन्मभूमि मंदिर लोकार्पण दिवस पर प्रत्येक देवालयों में श्रद्धालुओं एवं क्षेत्रीय नागरिकों के सहयोग से हनुमान चालीसा पाठ, सुंदरकांड पाठ सहित भजन-कीर्तन की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में लाइव प्रसारण देखने के लिए एलईडी स्क्रीन की भी व्यवस्था सुनिश्चित करनी है। साथ ही प्रसाद वितरण का कार्यक्रम भी तय किया गया है। इसी दिन सायंकाल दीप जलाकर दीवाली की तरह दीपोत्सव कार्यक्रम भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 500 वर्षों की साधना एवं प्रतिष्ठा के पश्चात यह अलौकिक क्षण आया है। जब अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम के जन्मभूमि पर उनका भव्य दिव्य मंदिर बनकर 22 जनवरी को लोकार्पण के लिए तैयार हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विशेष उपस्थिति में विधि-विधान पूर्वक उनकी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान सुनिश्चित हुआ है। उनकी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा एवं नव्य, भव्य व दिव्य मंदिर के लोकार्पण के पश्चात पूरे विश्व भर से राम भक्त अयोध्या धाम में श्री राम जन्मभूमि दर्शन करने आना चाहते हैं। हम सभी को भी इस अद्भुत अलौकिक क्षण से जुड़ने का सौभाग्य मिलने वाला है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर