आस्था और संस्कृति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक स्वच्छ तीर्थ अभियान : नन्दी

महापौर सफाई करते

--शहर दक्षिणी के 134 मंदिरों पर होगा प्रसाद वितरण

प्रयागराज, 21 जनवरी (हि.स.)। भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में जहां उत्साह की लहर है, वहीं इस भयंकर ठण्ड में प्रभु के प्रति आस्था रखने वाले लोग मंदिरों की साफ-सफाई करने में जुटे हुए हैं। कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी का कहना है कि स्वच्छ तीर्थ अभियान आस्था और संस्कृति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

नन्दी ने कहा कि 500 वर्षों के संघर्ष बाद अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर कोई उत्साह में है। अयोध्या के साथ ही सभी मंदिरों को स्वच्छ और सुंदर बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने आज अपने मुट्ठीगंज स्थित ज्ञानेश्वर महादेव मंदिर में साफ-सफाई की। भगवान भोलेनाथ को स्नान कराया और फिर पूजा अर्चना कर कल्याण की कामना की।

नन्दी ने कहा कि हर कोई अयोध्या पहुंच पाए यह सम्भव नहीं है, इसलिए अपने आस-पास के देव स्थानों और मंदिरों को ही अयोध्या की तरह सजा कर वहां दीपावली मनाएं। अयोध्या में प्रभु श्री राम के आगमन की खुशियां मनाएं और भव्य तरीके से प्रभु श्री राम का स्वागत करें। इस दौरान महानगर उपाध्यक्ष अनिल केसरवानी झल्लर, मुट्ठीगंज मण्डल अध्यक्ष किशोरी लाल जायसवाल, महामंत्री परमानन्द वर्मा आदि पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

नन्दी के मीडिया प्रभारी बालाजी केसरवानी ने बताया कि 22 जनवरी को शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के 134 मंदिरों पर प्रसाद वितरण की व्यवस्था की गई है। जिसकी जिम्मेदारी संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को सौंपी गई है। वहीं मंत्री नन्दी द्वारा शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के मीरापुर में गया निषाद की गली के सामने हनुमान मंदिर, ककरहा घाट हनुमानजी मंदिर, कीडगंज स्थित निम्बार्क आश्रम, चौक ऊंचा मण्डी स्थित मुकुन्देश्वर महादेव मंदिर, मुट्ठीगंज में बड़ा चौराहा पर हनुमान मंदिर के पास और शहराराबाद में शंकरजी मंदिर के पास व नैनी क्षेत्र में महेवा गेट दुर्गा मंदिर के पास, मनकामेश्वर मंदिर एडीए नैनी के पास एलईडी लगवाई जाएगी।

महापौर ने किया बधंवा हनुमान मंदिर की सफाई

इसी प्रकार रविवार को महापौर गणेश केसरवानी ने बंधवा स्थित लेटे हुए बड़े हनुमान जी के मंदिर प्रांगण की सफाई कर चूने का छिड़काव किया और कूड़ा भी उठाया। महापौर के साथ स्वच्छता अभियान में पार्षद किरन जायसवाल, अनुपमा पांडेय, सुनीता चोपड़ा, मुकेश लारा, राजेश केसरवानी, गिरजेश मिश्रा, राजू पाठक, श्रीकांत केसरवानी सुभाष वैश्य, सचिन मिश्रा, श्याम प्रकाश पांडेय, मनोज मिश्रा, आयुष अग्रहरि, अमर सिंह, क्षमा दुबे, हिमालय सोनकर, टीएन मिश्रा सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर