प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पूर्व बीएचयू विश्वनाथ मंदिर परिसर में चला स्वच्छता अभियान

वाराणसी,14 जनवरी (हि.स.)। 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित होने जा रहे श्री रामलला मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पूर्व रविवार को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर के श्री विश्वनाथ मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। मंदिर के मानित व्यवस्थापक प्रो. विनय पाण्डेय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उद्देश्यों की पूर्ति के लिए अभियान चलाया गया।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन के मंशानुरूप, कुलगुरू प्रो. विजय कुमार शुक्ल, कुलसचिव प्रो.अरुण कुमार सिंह के साथ महापौर अशोक तिवारी, शिक्षकों एवं छात्रों ने पूरे उत्साह के साथ अभियान में भागीदारी की।

इस दौरान महापौर अशोक तिवारी ने कहा कि स्वच्छ भारत से ही स्वस्थ भारत की परिकल्पना को पूरा किया जा सकता है। मन की स्वच्छता मंदिर से ही सम्भव है। जो समाज के प्रत्येक वर्ग को स्वच्छ एवं स्वस्थ रख सकता है। इस प्रकार के सामाजिक कार्यो में बीएचयू की अग्रणी भूमिका है। कार्यक्रम में आए अतिथियो का स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर विनय कुमार पाण्डेय ने किया ।

अभियान में प्रो. ए.के. नेमा, डॉ. संजय कुमार, प्रो. अभिमन्यु सिंह, राजेश सिंह,वैद्य सुशील कुमार दूबे, प्रो, संतोष सिंह, डॉ हरेंद्र राय, प्रो प्रवीण प्रकाश आदि भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर