जेल में हैं ज्योतिप्रिय, उनके विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल ने बनाई नई समिति

कोलकाता, 15 जनवरी (हि.स.)। ईडी की हिरासत में मौजूद राज्य के वनमंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की जगह लोकसभा चुनाव में जिम्मेदारी संभालने के लिए तृणमूल ने एक समिति का गठन किया है। बारासात लोकसभा अंतर्गत ज्योतिप्रिय के हाबरा विधानसभा क्षेत्र के लिए सात नेताओं की एक समिति बनाई गई है। खास बात ये है कि समिति में किसी भी राज्य या जिला स्तर के नेता को नहीं रखा गया है बल्कि इसकी जिम्मेदारी हाबरा के स्थानीय नेताओं को दी गई है।

हाबरा नगर पालिका के अध्यक्ष नारायणचंद्र साहा, हाबरा-1 पंचायत समिति के अध्यक्ष नेहाल अली, जिला परिषद के अध्यक्ष ज्योति चक्रवर्ती, नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष निलिमेश दास, तृणमूल नेता तापती दत्ता, हाबरा शहर के तृणमूल अध्यक्ष सितांशु दास और स्थानीय तृणमूल नेता अजीत साहा समिति में हैं। ज्योतिप्रिय की अनुपस्थिति में यह समिति हाबरा विधानसभा क्षेत्र के विकास और पार्टी के संगठन पर निर्णय लेगी।

बारासात सांगठनिक जिला तृणमूल के एक नेता ने कहा कि कोई भी नेता उस जिम्मेदारी को उस तरह से नहीं संभाल सकता जिस तरह से बालू दा (ज्योतिप्रिय) हाबरा विधानसभा को संभालते थे। इसके अलावा किसी एक व्यक्ति को अकेले जिम्मेदारी देने से गुटबाजी बढ़ने की भी समस्या आती है। इसलिए उस क्षेत्र के सात अलग-अलग नेताओं की एक कमेटी बनाकर जिम्मेदारी दी गई है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां बेहतर प्रदर्शन किया था और इस बार और अधिक बेहतर प्रदर्शन के लक्ष्य के साथ काम कर रही है। इसलिए जेल में बंद ज्योतिप्रिय की जगह किसी और को तुरंत जिम्मेदारी देने के तृणमूल कांग्रेस के कदम को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर