मोतिहारी जिला परिषद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पर लगाया गया अविश्वास प्रस्ताव गिरा

जिप अध्यक्ष ममता राय व उपाध्यक्ष गीता देवीजिप अध्यक्ष ममता राय व उपाध्यक्ष गीता देवी

-अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत मात्र 13 जिप सदस्य बैठक में हुए शामिल

-समर्थको ने गर्मजोशी से किया स्वागत

पूर्वी चंपारण,15 जनवरी(हि.स.)। जिला परिषद अध्यक्ष ममता राय एवं उपाध्यक्ष गीता देवी के विरूद्ध लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर सोमवार को डीएम सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में निर्धारित बैठक कलेक्ट्रेट स्थित राधाकृष्णन भवन में हुई। निर्धारित 11 बजे से बैठक की कार्रवाई शुरू हुई लेकिन अविश्वास को लेकर उक्त बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष ममता राय, उपाध्यक्ष गीता देवी के अलावें महज 11 सदस्यों ने ही भाग लिया। नतीजतन कोरम के अभाव में अविश्वास प्रस्ताव गिरने की घोषणा जिलाधिकारी के द्वारा कर दी गई। लिहाजा जिप अध्यक्ष-उपाध्यक्ष अपने पद पर बने रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि दोनो के विरूद्ध अलग-अलग 13-20 पार्षदो ने लिखित रूप से अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था, जिसके बाद 15 जनवरी को बैठक बुलाने की तिथि निर्धारित की गई थी। नतीजतन बैठमें में उपस्थित पार्षदो की संख्या में काफी कमी होने के कारण अविश्वास प्रस्ताव गिर गया।

इस संबंध में डीडीसी समीर सौरभ ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव गिर गया है। इस मामले में किसी सदस्य द्वारा हाईकोर्ट मेें रिट करने की जानकारी दी गई,लेकिन इस संदर्भ में न्यायालय का कोई आदेश प्राप्त नही हुआ है,न ही कोई अधिकारिक जानकारी प्रशासन को दी जा सकी है। इधर अध्यक्ष ममता राय एवं उपाधीक्षक गीता देवी की कुर्सी पर काबिज रहने की खुशी कलेक्ट्रेट पहुंचे समर्थक एवं पार्षदो ने गर्मजोशी स्वागत किया एवं दोनो को फूल मालाओ से लाद दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर