उप्र के मंत्री को जिंदा जलाने की बयान देने वाले सपा नेता पर लगी रासुका

मेरठ, 16 जनवरी (हि.स.)। मेरठ में प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर को जिंदा जलाने का बयान देने वाले सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ पर रासुका लग गई है। जिला प्रशासन ने सपा नेता पर रासुका लगा दी है।

नगर निगम की बोर्ड बैठक में पार्षदों के साथ मारपीट के मामले में अनुसूचित जाति के लोगों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया था। घेराव के समय सपा नेता व पूर्व दर्जा राज्य मंत्री मुकेश सिद्धार्थ ने राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर को जिंदा जला देने का बयान दिया था। इसके बाद सिविल लाइंस पुलिस ने सपा नेता पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद सात जनवरी को मुकेश सिद्धार्थ को दिल्ली से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। उसी समय प्रशासन ने सपा नेता पर रासुका लगाने की बात कही थी। अब जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सपा नेता पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाने का आदेश जारी कर दिया है।

अनुसूचित जाति के लोगों का महापंचायत का ऐलान

सपा नेता पर रासुका के तहत कार्रवाई होने पर अनुसूचित जाति के लोगों ने पहले ही महापंचायत बुलाने का ऐलान किया था। इससे पहले शनिवार को अनुसूचित जाति के लोगों ने जिलाधिकारी से मिलकर प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया था। उस समय डीएम से रासुका नहीं लगाने की मांग की गई थी। रासुका लगाने पर महापंचायत बुलाने का ऐलान किया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. कुलदीप/राजेश

   

सम्बंधित खबर