भाजपा विधायक ने समर्थकों के साथ शिवालय में लगाया झाडू

अररिया फोटो:समर्थकों के साथ झाड़ू लगाते विधायकअररिया फोटो:समर्थकों के साथ झाड़ू लगाते विधायकअररिया फोटो:समर्थकों के साथ झाड़ू लगाते विधायकअररिया फोटो:समर्थकों के साथ झाड़ू लगाते विधायक

अररिया,16 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में 22 जनवरी को रामजन्मभूमि में श्री रामलला की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा समारोहपूर्वक किया जायेगा।इसके नामित पूरे देश में सनातन धर्मप्रेमियों में उत्साह चरम पर है।अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले एक सप्ताह तक मंदिरों में साफ सफाई अभियान चलाने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान कर रखा है।इसी आह्वान के तहत फारबिसगंज विधायक विद्यासागर केशरी ने समर्थकों के साथ मंगलवार को शायरानगर स्थित शिव मंदिर में झाड़ू और पोछा लगाया।इसके अलावे विधायक ने किरकिचिया पंचायत स्थित नवनिर्मित शिवनगर महादेव मंदिर में भी सफाई अभियान के तहत झाड़ू लगाया।

मौके पर विधायक श्री केशरी ने कहा की अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम से पहले एक हफ्ते तक देश के मंदिरों में सफाई अभियान छेड़ने का आह्वान किया था।पीएम मोदी के आह्वान को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने एक विस्तृत कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की है। उसकी अनुरूप भाजपा अब पूरे देश में मंदिरों और उसके परिसरों को गंदगी मुक्त करने के मिशन में जुट गई है।दरअसल, 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की योजना भाजपा, संघ, विश्व हिंदू परिषद व इसके अनुषांगिक संगठनों ने बहुत ही व्यापक बनाई है। वह चाहते हैं कि इस दौरान हर भारतीय 22 जनवरी के कार्यक्रम से सीधा जुड़े, इसलिए पूरे देश के मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का टीवी के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा।

मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना की जाएगी। पीएम मोदी चाहते हैं कि 22 जनवरी को जब लोग मंदिरों में जुटें तो उन्हें गंदगी से परेशानी न झेलनी पड़े। इसी क्रम में किरकिचिया पंचायत के शिव नगर स्थित नवनिर्मित शिव मंदिर जिसका 22 जनवरी को ही भव्य शुभारंभ एवं मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होना है उक्त मंदिर में भी साफ सफाई अभियान चलाया गया। मौके पर क्षेत्रीय लघु उद्योग प्रभारी पवन अग्रवाल ,भाजपा नेता मनोज झा, गोलू सिंह, जितेंद्र सिंह,मंटू यादव,डॉ. गजेंद्र यादव, अमरनाथ झा,प्रदीप कन्नौजिया,प्रेम केशरी,अमित निराला सहित पार्टी कार्यकर्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर