शिक्षा संवाद कार्यक्रम में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का संकल्प

नवादा ,16 जनवरी(हि .स.)। नवादा जिले के सदर प्रखंड के श्री कृष्णा उच्च विद्यालय सिसवा में मंगलवार को शिक्षा संवाद कार्यक्रम का आयोजन कर गौरव प्रताप पूर्ण शिक्षा का संकल्प लिया गया। मुख्य अतिथि के रूप में महोली ग्राम पंचायत के मुखिया विपिन कुमार सिंह ने कहा कि शैक्षणिक व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए शिक्षक छात्र तथा अभिभावकों का सामंजस होना जरूरी है तभी हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के संकल्प को पूरा कर सकते हैं।

इस अवसर पर प्रधान अध्यापक मनोज कुमार ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। अनुमंडलीय शिकायत निवारण पदाधिकारी ने कहा कि अभिभावकों तथा छात्रों को बेहतर शिक्षा के लिए प्रेरित करने की जरूरत है तभी हमारा समाज बेहतर शैक्षणिक व्यवस्था को प्रतिपादित कर सकता है।

कौआकोल प्रखण्ड के विभिन्न माध्यमिक एवं उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में मंगलवार को प्रखण्ड के बापू इंटर विद्यालय पाण्डेयगंगौट,उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय नावाडीह,केवाली एवं करमा में शिक्षा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन कौआकोल बीईओ सुशील कुमार ने किया। संवाद के माध्यम से छात्र-छात्राओं,अभिभावकों एवं ग्रामीणों को बच्चों के हितों के लिए चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गयी।

छात्र-छात्राओं,अभिभावकों एवं ग्रामीणों को बताया गया कि इन योजनाओं का लाभ लेकर बच्चे बेहतर तरीके से अपनी पढ़ाई कर सकते हैं,उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं तथा अपना कैरियर बेहतरीन बना सकते हैं। योजनाओं का लाभ लेने में आ रही परेशानियों के मद्देनजर प्रधानाध्यापक,प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अथवा जिला शिक्षा कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर